यूपी: पिछले जुमे को हुई हिंसा के बाद इस शुक्रवार पश्चिमी यूपी में जारी पुलिस अलर्ट

पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसा हुई थी. जिसे देखते हुए जुमे की नमाज पर इस बार और ज्यादा चौकसी बरतते हुए पुलिस ने सुरक्षा का पहरा और घेरा बढ़ा दिया है.

यूपी: पिछले जुमे को हुई हिंसा के बाद इस शुक्रवार पश्चिमी यूपी में जारी पुलिस अलर्ट
फाइल फोटो

दिव्यांश शर्मा​/सहारनपुर: पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसा हुई थी. जिसे देखते हुए जुमे की नमाज पर इस बार और ज्यादा चौकसी बरतते हुए पुलिस ने सुरक्षा का पहरा और घेरा बढ़ा दिया है.सोशल मीडिया पर अफवाह फैलने के बाद संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स बढ़ा दी गई है. शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर सहारनपुर में एसपी सिटी ने अधिकारियों के साथ फ्लैग मार्च निकाली, साथ ही एतिहातन देवबंद सहारनपुर में भारी फोर्स भी तैनात कर दी गई है.

अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्व पुलिस के रडार पर हैं. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिस फोर्स को उपद्रवियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की रणनीति अपनाने के दिशा निर्देश दिए हैं. पुलिस लोगों के बीच जाकर लगातार अफवाहों पर ध्यान न देने और शांति व्यवस्ता बनाए रखने की अपील भी कर रही है.

27 दिसंबर को भी बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं
एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया, कि सहारनपुर में सोशल मीडिया पर अफवाहों के फैलने की आशंका और जुमे की नमाज को देखते हुए 27 दिसंबर को जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगी.
देवबंद में नागरिकता कानून के विरोध में जमीयत उल हिंद के मदनी की सांकेतिक गिरफ्तारी के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.वहीं खुफिया इनपुट से मिली जानकारी के आधार पर  पिछले दिनों हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए प्रदर्शनकारियों पर भी पुलिस की पैनी नजर है