UP: युवती को प्यार में फंसाकर प्रेमी ने की थी हत्या, चार साल बाद 3 लोग गिरफ्तार
Advertisement

UP: युवती को प्यार में फंसाकर प्रेमी ने की थी हत्या, चार साल बाद 3 लोग गिरफ्तार

एसटीएफ ने चार साल पहले हुई युवती की निर्मम हत्या के मामले में आरोपी प्रेमी सलमान समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

चार साल बाद 3 लोग गिरफ्तार

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एसटीएफ ने चार साल पहले हुई युवती की निर्मम हत्या के मामले में आरोपी प्रेमी सलमान समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ ने गहन छानबीन और साइंटफिक प्रमाणों के आधार पर आरोपियों पर शिकंजा कसा है.

आपको बता दें कि, 2016 में प्रयागराज निवासी रचना शुक्ला के प्रेमी सलमान ने उसे अपने हॉस्टल बुलाया था. उसके बाद अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी. इस वारदात को अंजाम देने के बाद युवती के शव को निर्ममता से जला दिया था. इस घटना के बाद रचना की मां उमा शुक्ला थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची थी. उमा शुक्ला ने इस बात का संदेह जताया था कि सलमान ने रचना का अपहरण किया था. लेकिन बावजूद इसके शिकायत दर्ज नहीं की गई थी.

इस मामले को लेकर रचना की मां ने कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था. कोर्ट के हस्तक्षेप पर अपहरण का मुकदमा तो दर्ज हो गया लेकिन कार्रवाई नहीं हुई थी. मार्च 2017 में सीएम योगी ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए एसटीएफ को जांच का जिम्मा सौंपा था.

तीन साल तक मामले की जांच करने के बाद अब आखिरकार एसटीएफ की टीम ने आरोपियों को धर दबोचा है. एसटीएफ ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि कौशांबी से बनारस जाने वाले हाईवे के किनारे 17 अप्रैल 2016 की सुबह अज्ञात युवती का अधजला शव मिला था. जिसकी शिनाख्त नहीं की जा सकी थी. लेकिन वो शव रचना शुक्ला का था.

एसटीएफ की पूछताछ में आरोपी सलमान ने कबूला कि पहले उसने रचना शुक्ला को अपने झूठे प्यार के जाल में फंसाया था, उसके बाद अपने दोस्त लकी और मामा के साथ मिलकर रचना की हत्या की थी. उसके बाद लाश को आधा जलाकर फेंक दिया था

Trending news