संभल: खाद व्यापारी हत्याकांड में पुलिस को कामयाबी, मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में आए 2 आरोपी

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि चंदौसी कोतवाली इलाके में 3 दिन पहले हुई खाद व्यापारी की हत्या के मामले में बदमाशों की तलाश थी.

संभल: खाद व्यापारी हत्याकांड में पुलिस को कामयाबी, मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में आए 2 आरोपी

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में खाद व्यापारी की हत्या कर भागे दो आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ रविवार सुबह बुधनगर गांव के जंगल में हुई, जहां दो बदमाश संतोष और महेंद्र पुलिस की गोली से घायल हो गए. वहीं एक पुलिस का सिपाही भी घायल है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: पुलिस द्वारा फौजी को पीटने के मामले में CM योगी ने लिया संज्ञान, SO लाइन हाजिर

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि चंदौसी कोतवाली इलाके में 3 दिन पहले हुई खाद व्यापारी की हत्या के मामले में बदमाशों की तलाश थी. मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में आए संतोष और महेंद्र शातिर अपराधी हैं, इनके खिलाफ संभल, बदायूं समेत कई जिलों में 1 दर्जन से ज्यादा लूट के मामले दर्ज हैं. बदमाशों से अवैध तमंचे, व्यापारी से लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया गया है. वहीं मुठभेड़ के दौरान फरार हुए 2 बदमाशों की तलाश की जारी है. 

बता दें कि 31 जुलाई शाम 6 बजे के करीब चंदौसी कोतवाली इलाके के जारई गांव के पास बदमाशों ने एक खाद व्यापारी की हत्या कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इस घटना के बाद पुलिस के इकबाल पर भी सवाल खड़े हुए थे. व्यापारी की हत्या से नाराज होकर भारी भीड़ ने थाने का घेराव कर जमकर नारेबाजी भी की थी. साथ ही पुलिस को घंटों तक व्यापारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भी नहीं उठाने दिया था. हालांकि बाद में परिजन और ग्रामीण किसी तरह माने और एसपी यमुना प्रसाद ने तीन टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू की.

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर : वकील हत्याकांड में SSP की बड़ी कार्रवाई, लापरवाही बरतने वाले चौकी प्रभारी को किया सस्पेंड

जिसके बाद आज सुबह लगभग 6 बजे बुधनगर खंडुवा गांव के जंगल में बदमाशों के होने की सूचना मिली, जिस पर पुलिस अधीक्षक खुद कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बदमाशों की घेराबंदी कर ली. इस दौरान बदमाशों ने खुद को पुलिस से घिर देख फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें सिपाही रोहित वर्मा घायल हो गए. वहीं पुलिस ने भी जवाबी फायर किया और दो बदमाशों को घायल होने के बाद गिरफ्तार कर लिया. जबकि 2 बदमाश मौके से भाग निकले, जिनकी तलाश में पुलिस की टीम जुटी हुई हैं.

WATCH LIVE TV: