अलीगढ़ से पकड़ी गई एक और 'अनामिका शुक्ला', रिश्तेदारों पर लगाया फर्जी नौकरी लगवाने का आरोप

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद बबली यादव ने अपने जीजा बल्लू यादव के साथ पुष्पेंद्र जाटव और महिला राजबेटी का नाम लिया और बताया कि उसने फर्जी दस्तावेज उपलब्ध कराने और नौकरी दिलवाने के नाम पर उससे 3 लाख रुपये का लिए थे. 

अलीगढ़ से पकड़ी गई एक और 'अनामिका शुक्ला', रिश्तेदारों पर लगाया फर्जी नौकरी लगवाने का आरोप
प्रतीकात्मक फोटो

अलीगढ़: कस्तूरबा गांधी विद्यालय में कार्य करने वाली फर्जी शिक्षिका अनामिका उर्फ बबली यादव को पुलिस ने बिजौली तिराहे से  गिरफ्तार कर लिया. प्राथमिक जांच में पता चला है कि बबली को ये नौकरी उसके बहनोई के एक दोस्त ने दिलाई. वो खुद भी मैनपुरी का रहने वाला था और उसने वहीं की अनामिका शुक्ला के नाम से फर्जी दस्तावेज उपलब्ध कराने के बाद उसकी काउंसिलिंग कराई थी. 

मुखबिर की सूचना पर हुई गिरफ्तारी 
पुलिस कानपुर के पते पर भी बबली यादव की तलाश में दबिश दी लेकिन वहां पर बबली यादव नहीं मिली पड़ोसियों ने उसका फोटो देखकर उसकी पहचान की. शनिवार शाम मुखबिर की सूचना पर फर्जी शिक्षिका बबली यादव को बिजौली तिराहे से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया कि मैनपुरी निवासी उसके जीजा बल्लू यादव ने मैनपुरी के नगलाखग निवासी पुष्पेंद्र जाटव और उसकी महिला मित्र राज बेटी के जरिये उसे नौकरी दिलाई 

3 लाख रूपये देकर दिलवाए फर्जी दस्तावेज 
पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद बबली यादव ने अपने जीजा बल्लू यादव के साथ पुष्पेंद्र जाटव और महिला राजबेटी का नाम लिया और बताया कि उसने फर्जी दस्तावेज उपलब्ध कराने और नौकरी दिलवाने के नाम पर उससे 3 लाख रुपये का लिए थे. पैसे लेकर उसने मैनपुरी के जोगा थाना बेवर निवासी सुभाष चंद्र शुक्ला की बेटी अनामिका शुक्ला के नाम से सारे फर्जी दस्तावेज उपलब्ध कराके अलीगढ़ में उसकी काउंसलिंग कराई. काउंसलिंग के बाद अतरौली ब्लाक के बिजौली स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय में वो पूर्णकालिक शिक्षिका के रूप में तैनात हो गई. 

बबली के साथ है एक और अनामिका शुक्ला 
बबली यादव ने बताया कि पुष्पेंद्र जाटव ने अपने साथियों बल्लू यादव और राजबेटी के साथ मिलकर बबली की ननद सरिता यादव को भी प्रयागराज में अनामिका शुक्ला के नाम से ही कस्तूरबा विद्यालय सोरांव में नौकरी दिलाई. उससे भी 3 लाख रूपये की रकम ली गई थी. पुलिस बबली यादव को न्यायालय के समक्ष पेश करेगी और उससे पूछताछ करने के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड लेने की तैयारी कर रही है.

इसे भी पढ़िए : अब काशी-मथुरा पर लगने लगे कोर्ट-कचेहरी के चक्कर, मुस्लिम पक्ष ने दी याचिका

पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में जुटी 
फिलहाल पुलिस फरार अभियुक्त पुष्पेंद्र जाटव, बल्लू यादव और राज बेटी की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है. वहीं विभागीय और अन्य लोगों की संलिप्तता के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. एसपी क्राइम डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि प्रदेश भर में एक ही अनामिका शुक्ला के दस्तावेज पर कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में कई फर्जी शिक्षिकाओं को नौकरी दिलाने का प्रकरण हाईलाइट होने पर अलीगढ़ के अतरौली क्षेत्र के बिजौली ब्लॉक स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय में भी एक नियुक्ति इस नाम से मिली. शिक्षिका के फरार होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के समन्वयक अधिकारी ने पाली मुकीमपुर थाने में अनामिका शुक्ला के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस उसकी तलाश करते-करते कानपुर देहात के रसूलपुर तक पहुंची, जहां उसे अनामिका के बबली होने के जानकारी मिली. 

WATCH LIVE TV