खुलासा: पूर्व जिला पंचायत सदस्य को मारने के लिए इनामी बदमाश ने रची थी साजिश, पंजाब से बुलाए थे शूटर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इनामी अपराधी कुलदीप सिंह उर्फ केडी ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह उर्फ किन्दा की हत्या की साजिश रची थी.

खुलासा: पूर्व जिला पंचायत सदस्य को मारने के लिए इनामी बदमाश ने रची थी साजिश, पंजाब से बुलाए थे शूटर
सांकेतिक तस्वीर.

धीरेंद्र मोहन गौड़/ऊधमसिंह नगर: बाजपुर में पूर्व जिला पंचायत सदस्य की हत्या को अंजाम देने के लिए पंजाब से आए शार्प शूटर्स को पुलिस ने समय रहते गिरफ्तार कर लिया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इनामी अपराधी कुलदीप सिंह उर्फ केडी ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह उर्फ किन्दा की हत्या की साजिश रची थी. घटना को अंजाम देने से पहले ही 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, मुख्य आरोपी की तलाश जारी है.

SSP ऊधमसिंहनगर ने बताया कि कुलविंदर सिंह की निशानदेही पर एक होटल में छापेमार कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को धरदबोचा और फिर होटल में लगी आईडी से तीन अन्य आरोपियों को भी खोज निकाला. पूर्व जिला पंचायत सदस्य को मारने के लिए 4 शूटर्स को पंजाब से बुलाया गया था. आरोपियों के पास से 315 बोर के पांच तमंचे, 15 कारतूस, 23500 रुपयों की नकदी और 2 मोटर साइकिल बरामद हुई हैं.

एसएसपी ने बताया कि हत्याकांड को अंजाम देने की फिराक में पंजाब से बुलाए गए शार्प शूटर्स का अपराधिक रिकॉर्ड है. मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह का भी लम्बा-चौड़ा अपराधिक इतिहास है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह पर पूर्व में घोषित पांच हजार रुपयों के इनाम के बढ़ाकर बीस हजार कर दिया है. वहीं, अब मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह और पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह के बीच उपजे विवाद की जड़े तलाशना शुरू कर दिया है.