गोरखपुर: होटल में बना रखा था मजदूरों को बंधक, पुलिस ने किया संचालक को गिरफ्तार

एसएसपी के निर्देश पर धर्मशाला चौकी प्रभारी के नेतृत्व में निकली टीम ने होटल पर छापा मारकर होटल के संचालक शशांक उर्फ सोनू शर्मा को गिरफ्तार कर लिया 

गोरखपुर: होटल में बना रखा था मजदूरों को बंधक, पुलिस ने किया संचालक को गिरफ्तार
फाइल फोटो

गोरखपुर: गोरखपुर के धर्मशाला बाजार क्षेत्र में स्थित मारवाड़ी होटल के संचालक के खिलाफ मजदूरों को बंधक बनाकर रखने का मामला सामने आया है. जिसके खिलाफ गुरुवार को गोरखनाथ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया. केस दर्द होने के बाद पुलिस ने देर रात आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. 

बता दें कि, इस्माइल रोटी बैंक की टीम के अध्यक्ष श्री कृष्ण पांडे आजाद की तहरीर पर गोरखनाथ थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया. जिसके बाद गुरुवार की रात एसएसपी के निर्देश पर धर्मशाला चौकी प्रभारी के नेतृत्व में निकली टीम ने होटल पर छापा मारकर होटल के संचालक शशांक उर्फ सोनू शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया. वही बंधक मजदूर ने बताया कि उसे रेलवे स्टेशन से लाया गया था जिसके बाद उससे होटल में काम कराया जाता था और काम कराने के बदले उसे बस खाना दिया जाता था. इतना ही नहीं उस मजदूर ने बताया कि, छुट्टी मांगने पर उसे डराया धमकाया जाता था. 

आपको बता दें, कि गोरखनाथ क्षेत्र के धर्मशाला बाजार में स्थित मारवाड़ी होटल से पुलिस ने पांच बंधुआ मजदूरों को मुक्त कराया. जिनमे से एक मजदूर जिसे 2 वर्ष से एक कमरे में बंधक कर रखा गया था. बगल के कमरे में पटना के अनिल कुमार नेपाल के राजू व बिहार के किशन थापा संघ दो मुख बधिर मजदूरों को भी मुक्त कराया गया. मजदूरों में से एक नेपाल व दो बिहार के निवासी हैं. जबकि दो अपना नाम व पता नहीं बता पा रहे हैं. हर चेहरे पर मुस्कान लाने में जुटी इस्माइल टीम की रेकी से धर्मशाला बाजार स्थित मारवाड़ी होटल में मजदूरों को बंधक बनाने का मामला सामने आया. छापा पड़ते ही मैनेजर संघ संचालक फरार हो गए. कर्मचारियों ने होटल संचालक का नाम वह घर का पता पुलिस को बताया, जिसके आधार पर गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम भेजी गई और गुरुवार को पुलिस ने आरोपी संचालक को गिरफ्तार किया.