मुजफ्फरनगर: आश्रम से छुड़ाए गए 8 बच्चे, यौन शोषण के आरोप में संचालक समेत 2 गिरफ्तार
Advertisement

मुजफ्फरनगर: आश्रम से छुड़ाए गए 8 बच्चे, यौन शोषण के आरोप में संचालक समेत 2 गिरफ्तार

चाइल्ड हेल्पलाइन पर मिली सूचना के बाद छापा मारते हुए 8 बच्चों को बंधक मुक्त करवाया गया, जबकि दो बच्चे अभी भी लापता हैं. 

आरोपी भक्ति भूषण गोविंद समेत दो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मुजफ्फरनगर: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक आश्रम में नाबालिग बच्चों से यौन शोषण का मामला सामने आया है. आरोप है कि आश्रम संचालक ही बच्चों का यौन शोषण करता था. आश्रम से छुड़ाए गए 8 मासूमों के बयान और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी भक्ति भूषण गोविंद समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मामला भोपा थाना क्षेत्र के शुक्रतीर्थ गोड़िया मठ आश्रम का है, जहां चाइल्ड हेल्पलाइन पर मिली सूचना के बाद छापा मारते हुए 8 बच्चों को बंधक मुक्त करवाया गया, जबकि दो बच्चे अभी भी लापता हैं. बच्चों ने आरोप लगाया कि आश्रम संचालक भक्ति भूषण गोविंद उनसे पढ़ाई के बदले चिनाई और पशुओं का चारा जंगलों से मंगवाता था. साथ ही यौन शोषण करता था.

आश्रम में रहकर पढ़ाई करने वाले सभी पीड़ित 10 बच्चे उत्तर पूर्वी राज्य मिजोरम और त्रिपुरा के बताए जा रहे हैं. पुलिस के साथ-साथ फॉरेंसिंक टीम भी मामले की जांच में जुट गई है.

एसपी देहात नैपाल सिंह ने बताया आरोपी आश्रम संचालक समेत दो लोगों को शुक्रताल के जंगलों से गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है. आरोपियों के खिलाफ धारा 323, 377, 504 और बाल संरक्षण अधिनियम की धारा 5F और धारा 6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. आश्रम में फॉरेंसिक टीम ने भी पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

Trending news