गाजियाबाद बिल्डिंग हादसा में दो बिल्डर गिरफ्तार, कई दिनों से थे फरार

बीती 22 जुलाई को डासना के ओवर ब्रिज के पास आकाश नगर में निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. 

 गाजियाबाद बिल्डिंग हादसा में दो बिल्डर गिरफ्तार, कई दिनों से थे फरार
फाइल फोटो

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पिछले महीने पांच मंजिला एक इमारत के ध्वस्त हो जाने पर अवैध निर्माण के सिलसिले में दो बिल्डरों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, बीती 22 जुलाई को डासना के ओवर ब्रिज के पास आकाश नगर में निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई थी. जिसमे काम करने वाले 12 मजदूर दब गए थे. जिनमें से आठ घायल मजदूरों को बचा लिया गया था. तो वहीं, दो लोगों की मौत हो गई थी. आपको बता दें इस मामले में पुलिस तीन लोगों को पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है. 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया, 'दो बिल्डरों कृष्ण पाल तोमर और मुकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.' उन्होंने कहा कि दोनों घटना के बाद से ही फरार चल रहे थे. 

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद बिल्डिंग हादसा : मलबे से निकाले गए दो शव, तीन गिरफ्तार

इस बड़े हादसे के चलते एसएसपी वैभव कृष्ण ने एक एसआईटी का गठन किया था. गुरुवार को मुकेश और किशन नाम के दो बिल्डर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन दोनों बिल्डर्स की गिरफ्तारी बेहद अहम मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में गिरी पांच मंजिला निर्माणाधीन बिल्‍डिंग, कई लोग दबे

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में घटिया मटेरियल लगाने की बात इन्हें पहले से मालूम थी, लेकिन बावजूद इसके मौत की बिल्डिंग को खड़ा किया गया. SP अरविंद मौर्य का कहना है कि मामले में सभी सबूत पुलिस के पास हैं और कोर्ट में पुलिस सभी बिल्डर्स के खिलाफ केस को कठोर तरीके से बढ़ाएगी.