बुलंदशहर : गोकशी के शक में हिंसक हुई भीड़, इंस्पेक्टर और एक युवक की मौत

भड़की भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया. आरोप है कि अराजक तत्‍वों की ओर से की गई फायरिंग में इंस्‍पेक्‍टर की मौत हुई है.

बुलंदशहर : गोकशी के शक में हिंसक हुई भीड़, इंस्पेक्टर और एक युवक की मौत
बुलंदशहर में सोमवार को हुआ बवाल. लोगों ने थाने पर किया पथराव. (फोटो साभार ANI)

नई दिल्‍ली/बुलंदशहर : बुलंदशहर जनपद में सोमवार को कथित तौर पर गोकशी के बाद मचे बवाल में गुस्साई भीड़ ने स्याना थाने के इंस्पेक्टर की पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं, पुलिस की गोली लगने से भी एक युवक की मौत हो गई. इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. गोकशी की खबर से गुस्साई भीड़ ने इस दौरान पुलिस पर पथराव करते हुए पुलिस के कई वाहनों और चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी. मामले की सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस और आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और हालात को काबू में करने के प्रयास किए जा रहे हैं. 

पुलिस इसकी जांच कर रही है कि आखिरकार किसने गोली चलाई जिससे युवक की मौत हुई है. सुमित के परिजनों ने रोते बिलखते बताया कि वह इनविटेशन कार्ड देने आए दोस्त को छोड़ने के लिए गया था, लेकिन वहां बवाल में गोली लगने से उसकी मौत हो गई. सुमित के सीने में गोली लगी है. युवक की मौत के बाद पुलिस बल को अस्पताल पर तैनात किया गया है.


पूरे मामले पर गृह विभाग की सीधी नजर बनी हुई है.

इस पूरे मामले पर गृह विभाग की सीधी नजर बनी हुई है. गृह विभाग पल-पल की खबर ले रहा है. प्रमुख सचिव, गृह अरविंद कुमार ने बुलंदशहर के एसपी और डीएम से हालात की जानकारी ली साथ ही कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए. पुलिस को समुचित बल प्रयोग का निर्देश जारी किया गया है.

वहीं, बवाल के बाद बरेली में हाई अलर्ट जारी किया गया है. DGP ओपी सिंह ने सभी जिले के पुलिस अधिकारियों को फरमान जारी किया है. सभी जिले में पुलिस अलर्ट पर है. इंटेलिजेंस विंग को एक्टिव कर दिया गया है, साथ ही SHO को अपने-अपने थाना क्षेत्र में सक्रियता बरतने का निर्देश दिया गया है.

बताया जा रहा है कि गोकशी के शक पर गुस्साए लोगों की झड़प पुलिस के साथ भी हुई. लोगों ने चिंगरावठी चौराहे पर हंगामा करते हुए पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान कुछ लोगों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. जब पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके खदेड़ा तो लोगों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी. इस दौरान कोतवाली प्रभारी स्याना सुबोध कुमार सिंह की मौत हो गई.

घटना स्याना कोतवाली क्षेत्र की चिंगरावठी इलाके की है. आरोप है कि भीड़ में कुछ अराजकतत्वों ने फायरिंग की. इसी फायरिंग के दौरान इंस्पेक्टर को गोली लगी. जहां उनकी मौत हो गई. इस घटना में एक ग्रामीण को भी गोली लगने की सूचना है. बवाल के बाद मौके पर आईजी मेरठ जोन घटनास्थल पर रवाना हो गए हैं.