आर्केस्ट्रा में काम करने वाली सात नेपाली लड़कियों को पुलिस ने छुड़ाया, संचालक फरार

लड़कियों को आर्केस्ट्रा संचालकों ने छिपाकर रखा था. सूचनाओं के आधार पर छापेमारी कर इन लड़कियों को आजाद कराया

आर्केस्ट्रा में काम करने वाली सात नेपाली लड़कियों को पुलिस ने छुड़ाया, संचालक फरार
सांकेतिक फोटो

अमित त्रिपाठी/ महाराजगंज: महाराजगंज जिले के अलग-अलग आर्केस्ट्रा में डांस करने वाली 7 लड़कियों को एसडीएम नौतनवा के नेतृत्व में एसएसबी और पुलिस ने एक एनजीओ के सहयोग से रेस्क्यू किया गया है. ये सभी लडकियां नेपाली हैं. इस बीच मौका देख आर्केस्ट्रा संचालक फरार हो गया है.

प्रयागराज के SRN हॉस्पिटल में लगेगा 400 सिलेंडर का प्लांट, डिप्टी सीएम ने दिया भरोसा

आर्केस्ट्रा संचालकों ने लड़कियों को छिपाकर रखा
नौतनवा एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आर्केस्ट्रा चल नही रह था और इन लड़कियों को आर्केस्ट्रा संचालकों ने छिपाकर रखा था. जिसके बाद सूचनाओं के आधार पर संयुक्त टीम ने छापेमारी कर इन लड़कियों को बरामद किया.

अलग-अलग गांवों में छिपाया था लड़कियों को 
कोरोना के कारण महाराजगंज जिले में लॉकडाउन लग गया था जिसके बाद नौतनवां तहसील क्षेत्र के अलग-अलग ग्राम परसा सुमाली, नौडियाहवा और लक्ष्मीनगर में आर्केस्ट्रा में काम करने वाली लड़कियों को रखा गया था. ये लड़कियां लॉकडाउन लग जाने की वजह से कई दिनों से यहीं गांवों में ही रखी गई थीं. 

सरकारी रेमेडेसिविर इंजेक्शन की रात के अंधेरे में कालाबाजारी, हॉस्पिटल इंचार्ज की करतूत कैमरे में कैद

सूचना के आधार पर छापेमारी
लड़कियों के गांव में रखे होने की सूचना जब नौतनवा एसडीएम को मिली जिसके आधार पर एसएसबी और पुलिस द्वारा सयुंक्त टीम ने छापेमारी कर आर्केस्ट्रा में काम कर रहीं सातों लड़कियों को छुड़ाया. ये सातों लड़कियां नेपाल की रहने वाली बताई जा रही हैं. वहीं मौके से पुलिस टीम को देख आर्केस्ट्रा संचालक फरार हो गए.

लड़कियों को भेजा गया नेपाल
नौतनवा एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि क्षेत्र के ग्राम परसा सुमाली, नौडियाहवा और लक्ष्मीनगर में छापेमारी की गई. आर्केस्ट्रा में काम करने वाली सात लड़कियों का रेस्क्यू कर नेपाल भेज दिया गया है.

अब फुटपाथ पर रात नहीं गुजारेंगे कोरोना मरीज के तीमारदार, होटल में कमरे के साथ मिलेगा नाश्ता-खाना

WATCH LIVE TV