यूपी: बच्चे को किडनैप कर मांगी थी 15 लाख की फिरौती, पुलिस ने 16 घंटे में सुलझाई गुत्थी
Advertisement

यूपी: बच्चे को किडनैप कर मांगी थी 15 लाख की फिरौती, पुलिस ने 16 घंटे में सुलझाई गुत्थी

अपहर्ताओं ने बच्चे के पिता से 15 लाख की फिरौती मांगी थी. क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीमों ने सर्विलांस की मदद से दोनों बदमाशों को सिकंदरा मोड़ के पास से खोज निकाला. 

पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/इलाहाबाद: इलाहाबाद पुलिस ने अपहरण के करीब 16 घंटे बाद अगवा बच्चे को मुक्त करा लिया. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, घटना इलाहाबाद के सोरांव क्षेत्र की है. जहां एक स्थानीय मेले से पांच साल के मासूम को अगवा कर लिया था. अपहर्ताओं ने बच्चे के पिता से 15 लाख की फिरौती मांगी थी. क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीमों ने सर्विलांस की मदद से दोनों बदमाशों को सिकंदरा मोड़ के पास से खोज निकाला. 

fallback

मौके की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मंगलवार (2 अक्टूबर) को सोरांव के नाका के तालाब पर एक स्थानीय मेला लगा था. इसी मेले में लालचंद्र सरोज का पांच साल का बेटा अपने दोस्त के साथ बिना बताए घर से मेले में चला गया. दोनों मेले में घूम रहे थे, तभी दो लोग साइकिल से आए और सुधांशु को जबरन साइकिल पर बैठाया और एक चिट्ठी उसके दोस्त को थमाकर मौके से फरार हो गए. 

Police rescued a 5 year old boy within 16 hours of kidnapping in Allahabad

यासीन घबरा कर पहुंचा और चिट्ठी सुधांशु के घर पर दी. चिट्ठी खोलते ही घर में हड़कंप मच गया. उसमें लिखा था, 'तुम्हारे बेटे का अपहरण कर लिया गया है, पुलिस को बताया तो उसकी लाश जंगल के किनारे मिलेगी.' चिट्ठी में अपहरणकर्ता ने एक नंबर भी लिखा था. 

fallback

बच्चे के पिता लाल चंद्र ने बताया कि जब उन्होंने नंबर मिलाना शुरू किया, तो अपहरणकर्ता ने फोन नहीं उठाया और कुछ देर बाद खुद ही फोन किया और 15 लाख की फिरौती मांगी. इसके बाद बच्चे के सोरांव थाने को सूचना दी. सीओ सोरांव जीतेंद्र गिरी ने बताया कि इसके तुरंत बाद टीम एक्टिव हो गई. क्राइम ब्रांच की मदद ली गई. मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया और सुबह तक उनकी लोकेशन पता लग गई. लेकिन आरोपी वहां से निकल गए थे. 

पुलिस ने अपहरणकर्ता की लोकेशन ट्रेस कराने के लिए लगातार बच्चे के पिता से उनकी बात करा रही थी. आखिर में पुलिस को सफलता मिली और सिकंदरा मोड़ के पास की लोकेशन ट्रेस हो गई. पुलिस की टीमें पहले से ही लगी हुई थीं. लाल चंद्र अपने रिश्तेदारों के साथ जैसे ही वहीं पहुंचें, पुलिस ने आरोपियों के गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया. पकड़ा गया अपहर्ता रमेश गौतम गजऊ का पूरा सोरांव और रज्जन सरोज नवाबगंज का रहने वाला है. आरोपियों ने बताया कि मेले में दोनों किसी बच्चे को किडनेप करने कि लिए ही पहुंचे थे. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

Trending news