नोएडा: घर में लग गई थी आग, अंदर घुसकर SI ने बाहर निकाला रसोईघर का सिलेंडर

एसआई अखिलेश दीक्षित अपने अदम्य साहस और सूझबूझ से आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया. घर के लोगों ने पुलिस को बताया कि घर में 2 सिलेंडर रखे हुए है. उनको बाहर नहीं निकाला गया तो हादसा बड़ा हो सकता है.

नोएडा: घर में लग गई थी आग, अंदर घुसकर SI ने बाहर निकाला रसोईघर का सिलेंडर
पुलिसकर्मी के साहस को देखकर हर कोई पुलिसकर्मी को सलाम कर रहे है.

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में आग में जल रहे घर को और नुकसान से बचाने के लिए एक उप निरीक्षक अंदर घुस गया और वहां से दो रसोई गैस सिलेंडर निकाल लाया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को बिलासपुर के आलमखानी के एक घर में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद उपनिरीक्षक अखिलेश कुमार दीक्षित की अगुवाई में स्थानीय पुलिस चौकी की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची.

दनकौर के एसएचओ समरेश सिंह ने बताया कि दोपहर बाद करीब सवा तीन बज पुलिस मौके पर पहुंची. गीता और फूल सिंह के घर के बाहर भीड़ थी. किसी ने अधिकारियों को बताया कि घर के अंदर एलपीजे के दो सिलेंडर रखे हुए हैं. एसआई अखिलेश दीक्षित अपने अदम्य साहस और सूझबूझ से आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया. घर के लोगों ने पुलिस को बताया कि घर में 2 सिलेंडर रखे हुए है. उनको बाहर नहीं निकाला गया तो हादसा बड़ा हो सकता है.

उन्होंने कहा कि इसके बाद दीक्षित ने पड़ोस के घर से एक कंबल लिया और उससे अपने शरीर को ढका तथा घर में घुस गए और सिलेंडर निकालकर बाहर आ गए ताकि बड़े नुकसान को रोका जा सके. बाद में पुलिसकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया और इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.