मुख्तार गैंग के आपराधिक और आर्थिक नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुटा प्रशासन, जब्त किए करोड़ों के वाहन
Advertisement

मुख्तार गैंग के आपराधिक और आर्थिक नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुटा प्रशासन, जब्त किए करोड़ों के वाहन

मुख्तार गैंग के लोग कई तरह के कारोबार में लिप्त हैं. ठेके के कारोबार से लेकर जमीन की खरीद फरोख्त, मछली मंडी के ठेके और टैक्सी स्टैंड तक में गैंग सक्रिए है.

आज जब्त किए गए 1 करोड़ 5 लाख के वाहन.

विजय मिश्रा/मऊ: शासन के निर्देश पर जिला और पुलिस प्रशासन मुख्तार अंसारी गैंग के आपराधिक और आर्थिक साम्राज्य के नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त करने में जुटा हुआ है. मऊ में मुख्तार गैंग के सदस्यों पर पुलिस जिलाधिकारी के निर्देश पर 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत लगातार कार्रवाई कर रही है. जिसके तहत आज मुख्तार गिरोह के सदस्य सुरेश सिंह की तीन बसें, 3 लग्जरी कार और तीन बाइकों को जब्त कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: जौहर ट्रस्ट के सदस्यों पर दाखिल हो सकती है चार्जशीट, आजम खान सहित इनके नाम भी शामिल

मऊ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आज जब्त किए गए वाहनों की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 5 लाख है. वहीं दो दिन पहले भी 4 बसों को जब्त किया गया था, जिनकी कीमत 86 लाख रुपये है. दोनों कार्रवाइयों को मिलाकर 1 करोड़ 91 लाख रुपये के वाहनों को जब्त किया जा चुका है. मुख्तार अंसारी गिरोह के सदस्य के वाहनों को रिजर्व पुलिस लाइन के कैम्पस में खड़ा किया गया है.

ये भी पढ़ें: कानपुर: यूं ही नहीं 'लव जेहाद' का अड्डा बनी जूही लाल कॉलोनी, धर्मांतरण कथा का ना'पाक' कनेक्शन भी!

बता दें कि जिले के सदर विधानसभा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का गैंग IS 191 है, जिसके संरक्षण में पूर्वांचल के कई आपराधिक गैंग फलीभूत होते आए हैं. लेकिन योगी सरकार की सख्ती के बाद से इन पर शिंकजा कसता जा रहा है. मुख्तार अंसारी के गैंग के लोग कई तरह के कारोबार में लिप्त हैं. ठेके के कारोबार से लेकर जमीन की खरीद फरोख्त, मछली मंडी के ठेके और टैक्सी स्टैंड तक में गैंग सक्रिए है. ऐसे में शासन के निर्देश पर पुलिस संगठित अपराध और अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. गैंग से जुड़े हर एक सदस्य की जांच के बाद कार्रवाई हो रही है, जो आगे भी जारी रहेगी.

WATCH LIVE TV:

Trending news