अमानवीयता: एटा में 84 वर्षीय बुजुर्ग कैदी को बेड में जंजीर से बांध चले गए पुलिसकर्मी
Advertisement

अमानवीयता: एटा में 84 वर्षीय बुजुर्ग कैदी को बेड में जंजीर से बांध चले गए पुलिसकर्मी

एटा जेल में सजायाफ्ता बुजुर्ग बंदी बाबूराम को अस्पताल में जंजीरों से जकड़कर रखे जाने के मामले को डीजी जेल आनन्द कुमार ने बेहद गंभीरता से लिया है.

 नॉन कोविड अस्पताल में इलाज कराने आए एक 84 वर्षीय सजायाफ्ता बुजुर्ग को पुलिस वाले जंजीर से बेड में बांधकर गायब हो गए.

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले से पुलिस की संवेदनहीनता की एक तस्वीर आई है, जो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. यहां जेल से नॉन कोविड अस्पताल में इलाज कराने आए एक 84 वर्षीय सजायाफ्ता बुजुर्ग को पुलिस वाले जंजीर से बेड में बांधकर गायब हो गए. तस्वीर में देखा जा सकता है कि बुजुर्ग कैदी के पैर में जंजीर डालकर उसे बेड से बांधा गया है. 

महामारी के बीच नहीं जाएगा रोजगार, मनरेगा के तहत इतने लाख मजदूरों को मिलेगा काम

एटा जेल में सजायाफ्ता बुजुर्ग बंदी बाबूराम को अस्पताल में जंजीरों से जकड़कर रखे जाने के मामले को डीजी जेल आनन्द कुमार ने बेहद गंभीरता से लिया है. उन्होंने ने इस अमानवीय कृत्य के लिए जेल वार्डर अशोक यादव को निलंबित कर दिया है. साथ ही मामले में विभागीय कार्रवाई शुरू करने का आदेश भी दिया गया है. डीजी जेल ने पर्यवेक्षण अधिकारी से भी स्पष्टीकरण मांगा है. 

कहीं आपकी आईडी पर तो कोई नहीं चल रहा फर्जी सिम, ऐसे बस एक क्लिक में लगाएं पता

बीते 13 मई को एटा के कोविड अस्पताल में भर्ती 84 वर्षीय कैदी बाबूराम हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं. वह जिले के कुल्ला हबीबपुर गांव के रहने वाले हैं और 6 फरवरी 2021 से एटा जेल में बंद हैं. उन्होंने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की तो जेल प्रशासन ने 9 मई को जिला अस्पताल में एडमिट करने के लिए भेजा.

योगी सरकार का ऐलान, यूपी में 17 मई से इन जिलों में भी शुरू होगा 18+ वालों का वैक्सीनेशन 

जिला अस्पताल में बेड खाली न होने का हवाला देकर बाबूराम को अलीगढ़ भेजा गया. अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भी बेड नहीं मिला तो उन्हें 10 मई को फिर एटा भेजा गया, जहां उन्हें जिला अस्पताल में एडमिट कर लिया गया. बाबूराम को सांस लेने में तकलीफ थी तो उनका कोविड टेस्ट कराया गया था. रिपोर्ट आने तक उन्हें नॉन कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था. पुलिस वाले बाबूराम के पैरों में जंजीर डालकर उन्हें बेड से बांधकर चले गए.

WATCH LIVE TV

Trending news