close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'देवभूमि' में पंचायत चुनाव का रण, पहले चरण का मतदान कल, तैयारी पूरी

Panchayat Election: पंचायत चुनाव के पहले चरण के तहत 30 ब्लॉकों में पांच अक्टूबर को मतदान होना है. मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई हैं. 

'देवभूमि' में पंचायत चुनाव का रण, पहले चरण का मतदान कल, तैयारी पूरी
उत्तराखंड में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए पुलिस ने कमर कस ली है.

देहरादून: पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के पहले चरण (First Phase) के मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार (05 अक्टूबर) तो वोट डाले जाएंगे. पंचायत चुनाव के पहले चरण के तहत 30 ब्लॉकों में पांच अक्टूबर को मतदान होना है. मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई हैं. गुरुवार को भी कई मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को भेजा गया था. पंचायत चुनाव को लेकर सुरक्षा कड़ी है. 

पंचायत चुनाव के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा सील कर दी गई है. मूनाकोट विकासखंड में आने वाले झूलाघाट के अंतर्राष्ट्रीय पुल को गुरुवार की शाम पांच बजे बंद कर दिया गया है. यह झूला पुल अब मतदान के बाद 5 अक्टूबर की शाम पांच बजे खुलेगा.  

उत्तराखंड में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. शनिवार को होने वाली वोटिंग को शांतिपूर्ण बनाने के लिए ज़िला प्रशासन भी तैयार है. पुलिस बल मतदान केंद्रों पर तैनात हैं और पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हो चुकी हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों को यह निर्देश जारी किए जा चुके हैं.

लाइव टीवी देखें

राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ ओर से पंचायत चुनाव में शांति के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए 44 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है. आयोग ने पर्यवेक्षकों को लोगों की तरफ से होने वाली किसी भी शिकायत को गंभीरता से लेने को कहा है. शिकायत सामने आने पर पर्यवेक्षक आयोग को भी रिपोर्ट करेंगे. आयोग की ओर से इन शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई को कहा गया है.