close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आसमान से बरस रही आग से मिल सकती है थोड़ी राहत, UP में हल्की बारिश के आसार

लखनऊ मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक, पश्चिमी उप्र में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और हल्की फुहारें पड़ने की संभावना जताई गई है.

आसमान से बरस रही आग से मिल सकती है थोड़ी राहत, UP में हल्की बारिश के आसार
इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर गर्मी से निजात पाने के लिए पानी से अपना सिर ठंड़ा करता युवक. (फोटो-एएनआई)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत आस-पास के क्षेत्रों में बुधवार (05 मई) को सुबह से उमस भरी गर्मी बनी रही. बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लखनऊ मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक, पश्चिमी उप्र में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और हल्की फुहारें पड़ने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि बुधवार और गुरुवार को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आसपास के क्षेत्रों में तापमान में वृद्घि की जा सकती है. पश्चिमी उप्र के कुछ जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे तथा कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है.

लाइव टीवी देखें

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 39 डिग्री, गोरखपुर 33 डिग्री, अलीगढ़ का 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, मंगलवार को प्रदेश में सबसे गरम स्थान झांसी रहा, जहां का तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 45.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और लखनऊ और आस-पास के क्षेत्र में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया गया.