UP: केजीएमयू में खाली पड़े हैं 272 डॉक्टरों के पद, लग रही है मरीजों की लंबी लाइन
Advertisement

UP: केजीएमयू में खाली पड़े हैं 272 डॉक्टरों के पद, लग रही है मरीजों की लंबी लाइन

केजीएमयू प्रशासन का दावा है कि स्थायी नियुक्ति से अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को जल्द दूर किया जाएगा.

यूनिवर्सिटी प्रशासन के मुताबिक, इसके लिए जल्द ही विज्ञापन जारी कर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. अब यहां खाली पदों पर स्थायी नियुक्ति ही होगी.

लोमस कुमार झा/लखनऊ: लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (King George's Medical University) के विभागों में डॉक्टरों के करीब 272 पद खाली हैं. कई ऐसे विभाग हैं, जहां पर डॉक्टरों की भारी कमी है. यूनिवर्सिटी में फिलहाल 476 डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. केजीएमयू की न्यूक्लियर मेडिसिन डिपार्टमेंट, बर्न यूनिट, पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक्स, क्रिटिकल केयर, नेफ्रॉलजी, गैस्ट्रोएंट्रॉलजी, स्किन, स्पोर्ट्स मेडिसिन समेत कई विभागों में पद खाली हैं. 

एक तरफ जहां केजीएमयू में अब संविदा के बजाय डॉक्टरों की स्थायी नियुक्ति की बात चल रही है. वहीं, दूसरी ओर कई महीनों से केजीएमयू में कई डॉक्टरों के पद खाली हैं. इसके चलते मरीजों को खामियाजा उठाना पड़ता है. मरीजों की लंबी-लंबी लाइनें यहां दिखना आम बात सी हो गई है. मरीज बेहतर इलाज के लिए केजीएमयू का रुख जरूर करते हैं. लेकिन, डॉक्टरों की कमी के कारण उनको लंबा इंतजार करना पड़ता है. 

वहीं, केजीएमयू प्रशासन का दावा है कि स्थायी नियुक्ति से अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को जल्द दूर किया जाएगा. यूनिवर्सिटी प्रशासन के मुताबिक, इसके लिए जल्द ही विज्ञापन जारी कर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. अब यहां खाली पदों पर स्थायी नियुक्ति ही होगी. केजीएमयू के प्रवक्ता ने कहा है कि जल्द ही इन पदों को भर लिया जाएगा. कई नए डिपार्टमेंट बनाए गए हैं और कई डॉक्टरों के ट्रांसफर होने की वजह से इन डिपार्टमेंट में डॉक्टरों की कमी हो गई है.

Trending news