close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिजनौरः गरीबी से परेशान महिला ने दो बेटियों के साथ खाया जहर

अस्पताल लेकर जाने पर महिला और उसकी एक बेटी की मौत हो गई है.

बिजनौरः गरीबी से परेशान महिला ने दो बेटियों के साथ खाया जहर
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में कथित रूप से गरीबी से परेशान एक महिला ने अपनी दो बेटियों सहित खुद भी जहर खा लिया. जिसके बाद अस्पताल लेकर जाने पर महिला और उसकी एक बेटी की मौत हो गई है. पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को यहां बताया कि बुधवार को नहटौर थाना क्षेत्र के बैरम नगर गांव में पेशे से मजदूर सुखवीर सैनी नामक व्यक्ति की पत्नी कुसुम (35) ने अपनी 10 साल की बेटी निशि और आठ वर्षीय बेटी खुशी को जहर खिलाने के बाद खुद भी जहर खा लिया.

बुंदेलखंड: किसान आत्महत्याओं से बच्चों पर दहशत का साया

महिला और एक बेटी की मौत
उन्होंने बताया कि हालत बिगड़ने पर इन तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां देर रात कुसुम और खुशी की मौत हो गयी जबकि निशि को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के वक्त सुखवीर मजदूरी करने गया था और उसका एक बेटा तथा एक बेटी स्कूल गए हुए थे. उसी दौरान महिला ने जहर खाकर अपनी जान दे दी.

भूख से तड़प रहे थे बच्चे, नहीं जुटा सका रोटी, परिवार को जहर खिलाकर ले ली खुद की जान

गरीबी से परेशान था परिवार
ग्रामीणों के अनुसार यह परिवार काफी गरीबी का सामना कर रहा था और काफी समय से परेशान चल रहा था. काफी समय से घर में खाने-पीने के भी लाले पड़ गए थे. काफी मेहनत के बाद भी सुखवीर अपने घर की स्थिति में सुधार नहीं ला पार रहा था, जिसके चलते पूरा परिवार काफी दुखी था. माना जा रहा है कि इसी वजह से महिला ने यह कदम उठाया. (इनपुटः भाषा)