फर्जी मेट्रोमोनियल साइट का भंडाफोड़; फेक फोटो से फंसाया जाता, पैसे मिलते ही बंद कर देते नंबर
Advertisement

फर्जी मेट्रोमोनियल साइट का भंडाफोड़; फेक फोटो से फंसाया जाता, पैसे मिलते ही बंद कर देते नंबर

पुलिस अधिकारी ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के बाद लोगों को लड़कियों के फेक फोटो और मोबाइल नंबर दिए जाते थे जो कुछ दिनों तक बातचीत के बाद बंद हो जाया करता था.

फर्जी मेट्रोमोनियल साइट का भंडाफोड़; फेक फोटो से फंसाया जाता, पैसे मिलते ही बंद कर देते नंबर

मो. गुफरान/प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में फर्जी मेट्रोमोनियल वेबसाइट के जरिए लोगों से ठगी करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा हुआ है. सिविल लाइंस महिला थाने की सिपाही और महिला थाना प्रभारी ने मां-बेटी बन ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ा. इन ठगों के पास बड़ी संख्या में फर्जी फोटो ग्राफ भी बरामद मिले हैं. सात युवतियों को हिरासत में लिया.

ऐसे बिछाया जाल
महिला सिपाही ने सबसे पहले शादी के लिए ऑफिस जाकर वेबसाइट में अपनी प्रोफाइल क्रिएट की. फर्जी नंबर देकर मेट्रोमोनी वाले ने शादी के नाम पर पैसा जमा कराया. इसके कुछ देर बाद महिला सिपाही को एक नंबर दिया गया जो ऊटपटांग बात करने के बाद ऑफ कर दिया गया. इसके बाद फोन कर महिला सिपाही ने मेट्रीमोनी साइट के दफ्तर में थाना प्रभारी को बुला लिया. थाना प्रभारी के सख्ती से पूछताछ करने पर पूरे फर्जीवाड़े की परत दर परत खुलती चली गई. हालांकि यहां काम करनी वाली महिलाओं ने खुद को इन फर्जीवाड़े अंजना बताया. 

दरोगा के साथ लिव-इन में रह रही महिला की गोली लगने से मौत, सुसाइड, हादसा या साजिश?

दो साल से चल रहा था फर्जीवाड़ा
एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि यह फर्जीवाड़े का खेल पिछले दो बरसों से चल रहा था. इसमें छत्तीसगढ़ निवासी वीरेंद्र कुमार नाम शुरुआती जांच पड़ताल में सामने आया है. हालांकि वह मौके से फरार गया. पुलिस के मुताबिक यहां पर वेबसाइट के जरिए लोगों से शादी-विवाह के नाम पर फर्जी फोटोग्राफ दिए जाते थे. इसके लिए पहले रजिस्ट्रेशन के तौर पर 6 हजार रुपये जमा करा लिए जाते थे. 

चिकनी-चुपड़ी बातें कर फंसाती थीं लोगों को
पुलिस अधिकारी ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के बाद लोगों को लड़कियों के फेक फोटो और मोबाइल नंबर दिए जाते थे जो कुछ दिनों तक बातचीत के बाद बंद हो जाया करता था. लखनऊ के एक व्यक्ति के साथ इसी तरह का फर्जीवाड़ा किया गया था. जिसकी शिकायत पर ही महिला पुलिसकर्मियों की टीम ने सिविल ड्रेस में छापेमारी करके फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया है.

मोबाइल टॉवर पर चढ़ इस युवक ने किया कई घंटे हाईवोल्टेज ड्रामा, देखें वीडियो

आगे क्या होगा?
पुलिस ने मौके पर मिले दस्तावेज और लैपटॉप सहित अन्य सामग्री को अपने कब्जे में लिया है. इसके अलावा ऑफिस में काम करने वाली सात युवतियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इनके बयानों के आधार पर मामले की सच्चाई सामने आएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news