UP के शॉपिंग मॉल्स में भी मिलेगी महंगी शराब, सरकार ने इसलिए लिया फैसला

अब प्रीमियम रिटेल शॉप्स के लिए यूपी आबकारी विभाग अलग से लाइसेंस भी जारी करेगा. इसके अलावा सरकार की ओर से शराब के पुराने स्टॉक के निस्तारण के लिए भी नई नियमावली बनाई गई है. 

UP के शॉपिंग मॉल्स में भी मिलेगी महंगी शराब, सरकार ने इसलिए लिया फैसला
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: अब प्रदेश में शराब शौकीनों को शॉपिंग मॉल्स में भी शराब मिल सकेगी. सरकार ने आबकारी राजस्व में इजाफा करने के लिए ये फैसला लिया है. योगी सरकार की ओर से तय किया गया है कि प्रदेश के शॉपिंग मॉल्स में कुछ प्रीमियम ब्रांड्स की शराब बिक सकेगी. 

आबकारी राजस्व बढ़ाने की कोशिश 
यूपी सरकार अपने इस कदम से राज्य का आबकारी राजस्व बढ़ाना चाहती है. कैबिनेट बाई सर्कुलेशन प्रस्ताव के जरिये ये अहम फैसला लिया गया है. अब प्रीमियम रिटेल शॉप्स के लिए यूपी आबकारी विभाग अलग से लाइसेंस भी जारी करेगा. इसके अलावा सरकार की ओर से शराब के पुराने स्टॉक के निस्तारण के लिए भी नई नियमावली बनाई गई है. वित्तीय वर्ष पूरा होने के बाद भी सरकार ने बचे हुए स्टॉक के लिए नए नियम तैयार किए हैं.

इसे भी पढ़िए : प्रवासी मजदूरों को मुआवजा दिलाने के लिए सुप्रीमकोर्ट में दायर हुई जनहित याचिका 

शराब के दाम भी बढ़ाए जा चुके हैं
इससे पहले आबकारी विभाग ने शराब पर टैक्स बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन के दौरान आबकारी विभाग को राजस्व का भारी नुकसान हुआ है. ऐसे में आबकारी विभाग ने शराब पर टैक्स बढ़ाकर भी नुकसान की भरपाई की कोशिश की थी. 

WATCH LIVE TV