close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन, BHU में करेंगे सभा

अपना 68वां जन्‍मदिन मनाने सोमवार को वाराणसी पहुंचे थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन, BHU में करेंगे सभा
पीएम मोदी ने सोमवार को काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा की. (फोटो ANI)

वाराणसी/नई दिल्‍ली : अपना 68वां जन्‍मदिन मनाने सोमवार को वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां बच्‍चों से बातचीत की और बाबा विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. आज (18 सितंबर) को पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का दूसरा दिन है. वह मंगलवार को बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय (बीएचयू) में सुबह 9:30 बजे सभा करेंगे. यह सभा बीएचयू के एम्‍फीथिएटर के खेल मैदान पर होगी. इस दौरान वह कई परियोजनाओं को शिलान्‍यास करेंगे.

 

अपने जन्मदिन पर इन बच्चों के शिक्षक बने पीएम मोदी, कहा-खूब खेलो

मंगलवार को पीएम मोदी बीएचयू के खेल मैदान में होने वाली सभा में अटल इंक्‍यूवेशन सेंटर का लोकार्पण करेंगे. इसी के साथ ही वह ऑप्‍थोमोलॉजी संस्‍थान और वेद विज्ञान केंद्र का शिलान्‍यास भी करेंगे. माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी कुछ और परियोजनाओं की घोषणा कर सकते हैं. इस सभा के बाद पीएम मोदी दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे.

 

सोमवार को अपना जन्‍मदिन मनाने वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में कमल के फूल चढ़ाए और दुग्धाभिषेक किया. मोदी ने बाबा विश्वनाथ की विशेष पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री ने मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का औचक दौरा किया और प्लेटफॉर्म 1 पर कुछ समय बिताया. इसके बाद वह डीजल रेल कारखाना (डीरेका) के अतिथि गृह चले गए जहां वह रात में ठहरे.

जन्मदिन मनाने वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी ने फूल देकर किया स्वागत

विश्वनाथ मंदिर जाने से पहले प्रधानमंत्री ने काशी विद्यापीठ और काशी हिंदू विश्वविद्यालय के उन छात्रों से बातचीत की जो डीरेका में गरीब बच्चों को पढ़ाते हैं. पीएम मोदी ने नरूर गांव के एक प्राथमिक विद्यालय में 200 बच्चों से भी संवाद किया. बच्चों ने गुलाब का फूल देकर उनको जन्मदिन की बधाई दी. 2014 में वाराणसी से सांसद चुने जाने के बाद पीएम का यह 14वां दौरा है. हालांकि, वे पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में जन्मदिन मना रहे हैं.