UP: कल वाराणसी में होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 6 घंटे में देंगे 36 परियोजनाओं की सौगात

 प्रधानमंत्री वाराणसी वासियों को 12 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे. वह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में नवनिर्मित 430 बिस्तर वाले एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और 74 बेड के साइकिएट्री अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.

UP: कल वाराणसी में होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 6 घंटे में देंगे 36 परियोजनाओं की सौगात
पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री वाराणसी वासियों को 12 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे. वह रविवार को सुबह 10 बजे वाराणसी पहुंचेंगे. वह 11 बजे बीएचयू से जंगमबाड़ी मठ (सड़क मार्ग से) जाएंगे. पीएम जंगमबाड़ी मठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे और 'श्री सिद्धांत सिखवानी ग्रन्थ' का विमोचन तथा मोबाइल एप लांच करेंगे.

महाकाल एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी
पीएम मोदी 12:00 बजे जंगमबाड़ी से बीएचयू हेलीपैड जाएंगे. वह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में नवनिर्मित 430 बिस्तर वाले एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और 74 बेड के साइकिएट्री अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी 'महाकाल एक्सप्रेस' को हरी झंडी भी दिखाएंगे. यह ट्रेन तीन ज्योर्तिलिंगों वाराणसी में काशीविश्वनाथ, इंदौर में ओंकारेश्वर और उज्जैन में महाकालेश्वर को आपस में जोड़ेगी. 

दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण
वह 12:30 बजे बीएचयू से सूजाबाद, पड़ाव हेलीपेड पर उतरेंगे. प्रधानमंत्री पड़ाव में पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन का उद्घाटन करने के साथ ही परिसर में दीन दयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे और कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी 2:05 बजे पड़ाव से बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल के लिए प्रस्थान करेंगे.

पीएम 6 घंटे में देंगे 36 परियोजनाओं की सौगात
वह 2:45 बजे दीनदयाल हस्तकला संकुल में आयोजित 'काशी एक-रूप अनेक' कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम 4:00 बजे दीनदयाल हस्तकला संकुल से लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट बाबतपुर के लिए रवाना होंगे. कार्यक्रम संयोजक अशोक चौरसिया के मुताबिक प्रधानमंत्री अपने 6 घंटे के इस संक्षिप्त वाराणसी दौरे में 36 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.