गौतमबुद्ध नगर: 21 नवंबर से खुल सकते हैं जिले के प्राइवेट स्कूल

उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते सोमवार यानी 19 अक्टूबर से  9th क्लास से लेकर 12th क्लास तक के स्कूलों को खोलने की अनुमति दी थी. 

गौतमबुद्ध नगर: 21 नवंबर से खुल सकते हैं जिले के प्राइवेट स्कूल
सांकेतिक तस्वीर.

गौतमबुद्ध नगर: गौतमबुद्ध नगर के प्राइवेट स्कूलों के बुधवार से खुलने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है. बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते सोमवार यानी 19 अक्टूबर से  9th क्लास से लेकर 12th क्लास तक के स्कूलों को खोलने की अनुमति दी थी. जिसके बाद सोमवार को गौतमबुद्ध नगर के सरकारी स्कूल खुले थे. स्कूलों में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए क्लासेज भी शुरू कर दी गईं हैं. 

टूरिस्ट्स के​ लिए फेवरेट डेस्टिनेशन बनकर उभरा उत्तर प्रदेश, देश में मिला पहला स्थान

वहीं जिले के प्राइवेट स्कूलों ने बच्चों के अभिभावकों से एक कंसेंट फॉर्म मंगवाया था. पेरेंट्स की सहमति मिलने के बाद कल यानि बुधवार से कई निजी स्कूल सुबह 8:00 बजे से 2 शिफ्ट में खोले जाएंगे. जिनमें पहली शिफ्ट में सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और फिर दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक स्कूल खोले जाएंगे. बता दें कि पहली शिफ्ट में 9 वीं और 10 वीं के बच्चे पढ़ाई करेंगे, वहीं दूसरी शिफ्ट में 11वीं और 12वीं के बच्चों की क्लासेज चलेंगी. 

इस दौरान स्कूल प्रबंधन को बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा साथ ही मास्क, साबुन व सैनिटाइजर की भी उचित व्यवस्था करनी होगी. 

 

WATCH LIVE TV