प्रियंका चोपड़ा ने किया रोहिंग्या शिविर का दौरा, बीजेपी नेता बोले- ऐसे लोग भारत छोड़ें
Advertisement

प्रियंका चोपड़ा ने किया रोहिंग्या शिविर का दौरा, बीजेपी नेता बोले- ऐसे लोग भारत छोड़ें

बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा कि रोहिंग्या और साथ ही उनसे हमदर्दी रखने वाले लोगों को भारत में नहीं रहना चाहिए. 

 प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों के अपने दौरे के अनुभव साझा किए (फोटो साभार @priyankachopra/Instagram)

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों का दौरा किए जाने के बाद बीजेपी नेता विनय कटियार ने गुरुवार को कहा कि रोहिंग्या और साथ ही उनसे हमदर्दी रखने वाले लोगों को भारत में नहीं रहना चाहिए.  प्रियंका ने यूनिसेफ की सद्भावना दूत के रूप में सोमवार को कॉक्स बाजार में शरणार्थी शिविरों का दौरा किया था और रोहिंग्या संकट को ‘भयावह’ बताया. 35 वर्षीय अभिनेत्री ने लोगों से प्रभावित बच्चों की मदद करने की भी अपील की थी. 

  1. सोमवार को किया प्रियंका चोपड़ा ने रोहिंग्या शिविर का दौरा
  2. प्रियंका चोपड़ा ने रोहिंग्या संकट को ‘भयावह’ बताया
  3. प्रियंका चोपड़ा के दौरे पर बीजेपी नेता विनय कटियार ने निशाना साधा है

कटियार ने कहा, ‘अति विशिष्ट लोगों को वहां (रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों) नहीं जाना चाहिए. इससे एक गलत संदेश जाता है. प्रियंका जी को वहां नहीं जाना चाहिए था. इन लोगों (अति विशिष्ट लोगों) को वहां जाने से बचना चाहिए. रोहिंग्या मुसलमानों और साथ ही उनसे हमदर्दी रखने वाले लोगों को यहां (भारत में) नहीं रहना चाहिए. ’’ 

'रोहिंग्या मुसलमानों ने हजारों हिंदुओं की जान ली'
कटियार ने कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों ने हजारों हिंदुओं की जान ली है और उनकी बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ किया है. इसलिए उन्हें देश से बाहर कर देना चाहिए. संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक म्यामां में हिंसा के कारण करीब 3,00,000 रोहिंग्या मुसलमान पलायन कर बांग्लादेश चले गए और वहां रह रहे हैं. एमनेस्टी इंटरनेशनल ने हाल में अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि रोहिंग्या आतंकियों ने पिछले साल म्यांमार के रखाइन प्रांत में विद्रोह के दौरान हिंदू ग्रामीणों का नरसंहार किया था. 

प्रियंका ने दौरे के अनुभव सोशल मीडिया पर शेयर किए
यूनीसेफ की सद्भावना दूत प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों के अपने दौरे के अनुभव साझा किए और वैश्विक समुदाय से उनकी मदद के लिये सामने आने का अनुरोध किया. प्रियंका (35) ने इंस्टाग्राम पर विभिन्न शिविरों से जुड़ी अपनी पोस्ट , तस्वीरों और वीडियो के जरिए अपने दौरे का विवरण दिया. 

 

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

बॉलीवुड अभिनेत्री ने लिखा , ‘जब मैं जामतोली शिविर में महिलाओं की जगह पर गई तो मुझे वहां एक तरह की शांति महसूस हुई. यह शिविर शोर शराबे वाले और भीड़ भरे हैं , वास्तव में ज्यादा भीड़ वाले हैं और ऐसे में एक शांत सुखद जगह , इस मामले में एक छोटी झोपड़ी के रूप में नजर आई जो हैरान करने वाली थी.’ 

 

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

प्रियंका ने लिखा, ‘इस शिविर में रहने वाली लड़कियों के लिये लेकिन यह ‘ शांति का घर ’ है। एक ऐसी जगह जहां वह आ सकती हैं और जैसी हैं वैसे रह सकती हैं। दोस्तों से बात करने की यह एक जगह है , परामर्श के लिये एक स्थल है , साफ सफाई से लेकर कला और संगीत की चर्चा भी कर सकती हैं।’ प्रियंका ने एक तस्वीर भी साझा की है जिसमें वह एक शरणार्थी लड़की के साथ चाय पीती नजर आ रही हैं। 

(इनपुट - भाषा)

 

 

 

 

Trending news