कोरोना के आंकड़ों पर फिर प्रियंका ने UP सरकार को घेरा, पूछा- नहीं बढ़ रहे केस, तो मृत्युदर ज्यादा क्यों?

प्रियंका गांधी की ओर से शेयर किए गए 15 जिलों के आंकड़े में उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के जिले हैं.

कोरोना के आंकड़ों पर फिर प्रियंका ने UP सरकार को घेरा, पूछा- नहीं बढ़ रहे केस, तो मृत्युदर ज्यादा क्यों?
फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के आंकड़ों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार योगी सरकार पर हमलावर हैं. आगरा में कोरोना से मौत के आंकड़ों को लेकर झूठ फैलाने के आरोप में नोटिस के बाद अब प्रियंका गांधी ने कुछ आंकड़े पेश कर दावा किया है कि कोरोना से सबसे ज्यादा मृत्युदर वाले देश के 15 जिलों में 4 उत्तर प्रदेश के हैं. साथ ही पूछा है कि जब प्रदेश में कोरोना केस नहीं बढ़ रहे तो फिर मृत्युदर ज्यादा क्यों है?

योगी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस महासचिव ने बुधवार को ट्वीट किया, 'कोरोना से सबसे ज्यादा मृत्युदर वाले 15 जिलों में चार यूपी के हैं. झांसी में हर 10 कोरोना पीड़ित में एक की मौत हुई. मेरठ में हर 11 में से एक कोरोना पीड़ित की मौत हुई. आगरा और एटा में हर 14 कोरोना पीड़ितों में एक की मौत हुई है. सोचने वाली बात है अगर केस बढ़ नहीं रहे तो मृत्युदर इतनी ज्यादा क्यों है?'

प्रियंका गांधी की ओर से शेयर किए गए 15 जिलों के आंकड़े में उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के जिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा गुजरात के 5 जिले, उत्तर प्रदेश के 4, महाराष्ट्र के 3, मध्य प्रदेश के 2 और पश्चिम बंगाल का 1 जनपद शामिल है. प्रियंका ने कोरोना प्रभावित उत्तर प्रदेश के उन 10 जिलों की भी सूची जारी की है जहां, मृत्यु दर ज्यादा है, जिसमें झांसी टॉप पर है.