प्रियंका गांधी ने साधा योगी सरकार पर निशाना, पूछा- पैदल चल रहे मजदूरों के लिए क्यों नहीं चल रही बसें?

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से अपील की है कि लॉकडाउन की वजह से खड़ी हो रखी यूपी रोडवेज की बीस हजार बसों को मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए सड़कों पर उतारा जाए.

प्रियंका गांधी ने साधा योगी सरकार पर निशाना, पूछा- पैदल चल रहे मजदूरों के लिए क्यों नहीं चल रही बसें?
फाइल फोटो

लखनऊ: लॉकडाउन की वजह से भारी दिक्कतों का सामना कर रहे गरीबों और प्रवासी मजदूरों को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासत गरमा गई है. पैदल अपने घरों की ओर बढ़ रहे प्रवासियों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है.

गुरुवार को सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि देश की सड़कों पर त्राहिमाम की स्थिति है. मजदूर भूखे प्यासे, पैदल अपने परिवार और छोटे-छोटे बच्चों को लेकर चले जा रहे हैं. ऐसा लगता है जैसे व्यवस्था ने इनको त्याग दिया हो. मई की धूप में सड़कों पर चल रहे लाखों मजदूरों का तांता लगा हुआ है. रोज ऐक्सिडेंट हो रहे हैं, रोज ये गरीब हिंदुस्तानी मारे जा रहे हैं. उन्होंने पूछा कि आखिर इन मजदूरों के लिए क्यों सरकार बसें नहीं चलवा रही है?

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से अपील की है कि लॉकडाउन की वजह से खड़ी हो रखी यूपी रोडवेज की बीस हजार बसों को मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए सड़कों पर उतारा जाए. उन्होंने कहा कि भगवान के लिए मजदूरों को सड़कों पर ऐसे बेसहारा न छोड़िये. मजदूरों के श्रम से ही हमारे ये महानगर बने हैं, इन्हीं के श्रम से देश आगे बढ़ा है.

प्रियंका गांधी ने जिला शहर इकाईयों से भी जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की है. उन्होंने लिखा, ''उप्र की सभी जिला शहर इकाईयों से मेरा आग्रह है कि इन जरूरतमंद लोगों की मदद कार्य और तेज कर दीजिए. पूरी ताकत लगा दीजिए. ये सेवा का वक्त है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता इन हिंदुस्तानी भाइयों के साथ खड़ा है.''

वहीं, पुलिसकर्मियों से प्रियंका गांधी वाड्रा ने मजदूरों पर बल प्रयोग न करने की अपील की है. उन्होंने लिखा, ''मैं समझती हूं आप पर काम का दबाव है. आप भी परेशान हो. मगर आपसे मेरी एक विनती है इन बेसहारा लोगों पर बल प्रयोग मत करिए.''