वाह री सरकार !! नौकरी पर किया कुठाराघात, आसान कर दिया अत्याचार

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी योगी सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं चूक रही हैं. किसानों, महिलाओं, मजदूरों एवं कानून व्यवस्था को लेकर वो लगातार योगी सरकार पर हमलावर हैं.

वाह री सरकार !! नौकरी पर किया कुठाराघात, आसान कर दिया अत्याचार
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी योगी सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं चूक रही हैं. किसानों, महिलाओं, मजदूरों एवं कानून व्यवस्था को लेकर वो लगातार योगी सरकार पर हमलावर हैं. प्रियंका गांधी ने संसद में मंजूर किये गये तीन श्रम सुधार विधेयकों पर तंज कसते हुये इसे नौकरी पर कुठाराघात करार दिया है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा  कि इस कठिन समय की मांग है कि किसी की नौकरी न जाए. सबकी आजीविका सुरक्षित रहे. भाजपा सरकार की प्राथमिकता देखिए. भाजपा सरकार अब ऐसा कानून लाई है जिसमें कर्मचारियों को नौकरी से निकालना आसान हो गया है.

गौरतलब है कि राज्यसभा ने श्रमिकों के कल्याण और उनके अधिकारों को मजबूत करने वाले सामाजिक सुरक्षा संहिता, 2020, औद्योगिक संबंध संहिता, 2020 और उपजीविकाजन्य सुरक्षा, स्वास्थ्य और कार्यदशा संहिता, विधेयक 2020 बुधवार को ध्वनिमत से पारित कर दिया. इसके साथ इन तीन विधेयकों पर संसद की मुहर लग गयी. लोकसभा इन्हें पहले ही पारित कर चुकी है.

संसद ने बुधवार को तीनों विधेयकों को मंजूरी दे दी थी. अब कंपनियों को बंद करने की बाधाएं खत्म होंगी. नए प्रावधानों के तहत, अधिकतम 300 कर्मचारियों वाली कंपनियों को सरकार की इजाजत के बिना कर्मचारियों को निकालने की अनुमति होगी.