close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनभद्र नरसंहार: पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचीं प्रियंका, कहा- मैंने अपना वादा पूरा किया

 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को घर आकर मिलने का वादा निभाने के लिये, हाल में सामूहिक हत्याकांड के गवाह बने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र स्थित उम्भा गांव पहुंची.    

सोनभद्र नरसंहार: पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचीं प्रियंका, कहा- मैंने अपना वादा पूरा किया
फाइल फोटो-ANI

नई दिल्ली: सोनभद्र के घोरावल थाना इलाके के उम्भा में 17 जुलाई को हुए नरसंहार में 10 लोगों की मौत और लगभग 28 घायलों के परिवारों से मिलने के लिए आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को उनके घर पहुंची. प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवारों के बीच बैठकर उनका हाल जाना. इसके साथ ही उन्होंने घायलो से बात करते हुए जानना चाहा कि अब उन सबकी तबियत कैसी है. वहीँ दूसरी तरफ एक पीड़ित महिला ने प्रियंका को बताया कि, उनका बेटा इस घटना में नहीं होने के बाद भी उसके बेटे को आरोपी बनाकर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

प्रियंका ने भरोसा दिलाया और उसका नाम लिखकर ले गई. उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रियंका की इस यात्रा को राजनीतिक स्टंट करार देते हुए कहा कि कांग्रेस महासचिव को सोनभद्र में अपनी ही पार्टी के नेताओं के पूर्व के कृत्यों का पश्चात्ताप करना चाहिये. पूर्वाह्न करीब 10 बजे वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचीं प्रियंका सड़क मार्ग से उम्भा गांव रवाना हुईं.

इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर कहा ''चुनार के किले पर मुझसे मिलने आये उम्भा गांव के पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मैंने वादा किया था कि मैं उनके गांव आऊंगी. आज मैं उम्भा गांव के बहनों—भाइयों और बच्चों से मिलने, उनका हालचाल सुनने-देखने, उनका संघर्ष साझा करने सोनभद्र जा रही हूं.''

गौरतलब है कि सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र स्थित इलाके में 17 जुलाई को जमीन के एक टुकड़े को लेकर हुए संघर्ष में 10 ग्रामीणों की हत्या कर दी गई थी और 28 अन्य घायल हो गए थे. 

इनपुट: अंशुमान पांडे