कोरोना से जंग में कांग्रेस ने बढ़ाया मदद का हाथ, CM योगी को खत लिख प्रियंका बोलीं- हम आपके साथ
Advertisement

कोरोना से जंग में कांग्रेस ने बढ़ाया मदद का हाथ, CM योगी को खत लिख प्रियंका बोलीं- हम आपके साथ

प्रियंका गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ाई में कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता यूपी सरकार की मदद के लिए तैयार है.

कोरोना से जंग में कांग्रेस ने बढ़ाया मदद का हाथ, CM योगी को खत लिख प्रियंका बोलीं- हम आपके साथ

लखनऊ: हिंदुस्तान पर आए कोरोना संकट के देखते हुए विपक्षी दल भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े दिखाई दे रहे हैं. भले कांग्रेस-बीजेपी की विचारधारा एक दूसरे के बेहद अलग हो, लेकिन इस मुश्किल की घड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मतभेदों से ऊपर उठकर मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा कि कोरोना वायरस से लड़ाई में कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता यूपी सरकार की मदद के लिए तैयार है. साथ ही उन्होंने सीएम योगी से ये सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचे.

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट: मोदी सरकार के राहत पैकेज की मायावती ने की सराहना, साथ ही की ये अपील

प्रियंका ने लिखा कि देश कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है. इसने जहां एक तरफ स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक आपात स्थित खड़ी कर दी है, वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन से अर्थजगत और लोगों की रोजी-रोटी पर भी खतरा मंडरा रहा है. इसका सबसे ज्यादा प्रभाव गरीबों और मजदरों पर पड़ रहा है. पार्टी ने निर्णय लिया है कि जो आपात स्थितियां उत्पन्न हुईं हैं उनमें कांग्रेस पार्टी सरकार का सहयोग करने के लिए पूरी तरह तैयार है. ये वक्त हम सबके लिए अपने मतभेदों से ऊपर उठकर देश के लिए एकजुट होकर लड़ने का है. हमें खास ध्यान रखना होगा कि इस घड़ी में प्रदेश के वंचित और गरीब तबके के लोगों के सामने और गहरा संकट खड़ा न हो. प्रियंका गांधी ने बताया कि सभी नियमों का पालन करते हुए इस संकट की घड़ी में अपनी सेवाएं देने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता समर्पित है. हर जिले में वॉलेंटियर टीम और हेल्पलाइन तैयार की हैं. ये टीमें जनसेवा और प्रशासन की मदद के लिए हरदम तैयार हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना को मात देगी 'योगी की टीम-11', कई विभागों को जोड़कर CM योगी ने बनाई ये कमेटियां

प्रियंका गांधी ने अपने खत में लॉकडाउन से जूझ रहे प्रदेश वासियों की समस्याओं को हल करने के सम्बन्ध में कुछ सुझाव भी दिए हैं. प्रियंका ने सरकार से निवेदन किया है कि रास्ते में फंसे मजदूरों को घर पहुंचाने का काम सुचारू रूप से होना चाहिए. उन्होंने सुझाव दिया कि अगर ज्यादा लोग सड़कों पर हैं तो सरकारी स्कूल व कॉलेज में उनके रहने-ठहरने की व्यवस्था की जा सकती है और फिर साधन होने पर उन्हें रवाना किया जा सकता है.

लाइव देखें उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड की खबरें:

Trending news