गुजरात में डायनासोर की मौजूदगी बताने वाले प्रो. अशोक को मिलेगा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

केंद्र सरकार ने प्रतिष्ठित लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2020  की घोषणा कर दी है. गुजरात में डायनासोर की मौजूदगी बताने वाले लखनऊ निवासी भू-विज्ञानी प्रो. अशोक साहनी को केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने प्रतिष्ठित लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2020 के लिए चुना है।.

गुजरात में डायनासोर की मौजूदगी बताने वाले  प्रो. अशोक को मिलेगा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
फाइल फोटो

लखनऊ : केंद्र सरकार ने प्रतिष्ठित लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2020  की घोषणा कर दी है. गुजरात में डायनासोर की मौजूदगी बताने वाले लखनऊ निवासी भू-विज्ञानी प्रो. अशोक साहनी को केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने प्रतिष्ठित लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड 2020 के लिए चुना है।. मंत्रालय ने उन्हें अपने शोध पर एक वेबिनार व्याख्यान के लिए भी आमंत्रित किया है. 

साहनी का यह चयन जियोलॉजी, पैलियोंटोलॉजी और बायोस्ट्रैटीग्राफी में उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए किया गया है.  कोरोना की वजह से उनको यह सम्मान प्रो. साहनी के महात्मा गांधी मार्ग स्थित आवास पर भेजा जाएगा. 

ये भी पढ़ें : 

कौन हैं प्रो. अशोक साहनी
 डायनासोर प्रो. साहनी   के  प्रिय विषय रहे हैं. नर्मदा के तट से डायनासोर राजसौरस नर्मडेन्सिस के जीवाश्म और अस्थिपंजर की खोज के बाद उनका नाम चर्चा में आया था. पूरी दुनिया में उनके इस शोध को प्रमाणित और सराहा गया था