पुलवामा हमला: मोरारी बापू ने की घोषणा, शहीदों के परिवार को देंगे 1-1 लाख रुपए

आध्यात्मिक गुरु संत मोरारी बापू ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा करते हुए अपील की है कि इस पर राजनीति ना हो और सारे नागरिक एकजुटता दिखाएं. 

पुलवामा हमला: मोरारी बापू ने की घोषणा, शहीदों के परिवार को देंगे 1-1 लाख रुपए
.(फाइल फोटो)

लखनऊ: आध्यात्मिक गुरु संत मोरारी बापू ने पुलवामा में हाल में हुए आतंकवादी हमले पर दुख जाहिर करते हुए इसमें शहीद हुए जवानों के परिजन को एक-एक लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है. मोरारी बापू ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए कायराना आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद हो गए.

उन्होंने शहीदों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए तथा घायल हुए जवानों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. उन्होंने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा करते हुए अपील की है कि इस पर राजनीति ना हो और सारे नागरिक एकजुटता दिखाएं. उम्मीद है कि सरकार इस मामले में उचित कदम उठाएगी और जल्द से जल्द इस तरह के हमले को रोकने का उपाय ढूंढ निकालेगी. 

दरअसल, पुलवामा आतंकी हमले में 40 भारतीय जवानों के शहीद होने की घटना से देशभर में आक्रोश के बीच अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा था कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देश के जवानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी और सेना माकूल जवाब देगी. जयपुर के सूरज मैदान में पार्टी के संकल्प केंद्र सम्मेलन में शाह ने कहा,‘‘इन जवानों ने हमारी सेना, हमारे सुरक्षाबलों की वीरता की परंपरा को आगे बढ़ाने का जो काम किया है, उस पर मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार इनके बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी.  इनके बलिदान का निश्चित रूप से माकूल जवाब हमारी सेना के जवानों द्वारा दिया जाएगा.’’