नोएडा में डीयू प्रोफेसर के घर पहुंची पुणे पुलिस, अर्बन नक्सल की तलाश हुई छापेमारी

Pune Police: पुणे पुलिस ने दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर हनी बाबू एमटी के यहां छापा मारा है. छापा पुणे अपराध शाखा के जांच अधिकारी सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी पवार की देखरेख में की गई

 नोएडा में डीयू प्रोफेसर के घर पहुंची पुणे पुलिस, अर्बन नक्सल की तलाश हुई छापेमारी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) से सटे यूपी (Uttar Pradesh) के हाईटेक शहर नोएडा (Noida) में दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के एक प्रोफेसर के घर में मंगलवार (10 सितंबर) सुबह पुणे पुलिस (Pune Police) ने छापा मारा. अर्बन नक्सल की तलाश में ये छापीमारी की गई है. पुणे क्राइम ब्रांच के डीसीपी और एसीपी नोएडा पहुंचे हैं.

गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया, पुणे पुलिस ने दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर हनी बाबू एमटी के यहां छापा मारा है. छापा पुणे अपराध शाखा के जांच अधिकारी सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी पवार की देखरेख में की गई.

एसएसपी गौतमबुद्ध नगर के मुताबिक, दरअसल पुणे पुलिस ने पुणे शहर के थाना विश्रामबाग में 4/2018 को दर्ज मामले में यह छापा मारा है. एफआईआर किसी एलगार परिषद से संबंधित मामले की बताई जाती है. पुणे पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस से छापे में मदद मांगी थी जो, उसे मुहैया करा दी गई. छापे के दौरान कोई गिरफ्तारी नहीं की गई. पुणे पुलिस ने मौके से कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं.

लाइव टीवी देखें

वैभव कृष्ण के मुताबिक, "छापे की पूरी वीडियो रिकॉर्डिग की गई है, ताकि बाद में कहीं कोई समस्या न पैदा हो."