जिस मंदिर के संरक्षक हैं CM योगी उसके सफाई कर्मियों का PWD ने ढहाया घर, 6 पर FIR दर्ज
Advertisement

जिस मंदिर के संरक्षक हैं CM योगी उसके सफाई कर्मियों का PWD ने ढहाया घर, 6 पर FIR दर्ज

 देवी पाटन शक्तिपीठ मंदिर के 5 सफाई कर्मचारी हरैया-तुलसीपुर मार्ग के किनारे मकान बनाकर रह रहे थे. बिना किसी सूचना के लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता बेचन राम और जेई डीएन श्रीवास्तव के आदेश पर सफाई कर्मचारियों का घर ढहा दिया गया.

देवी पाटन मंदिर, उत्तर प्रदेश.

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में बिना नोटिस दिए सफाई कर्मचारियों के घर गिराने के आरोप में लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता सहित 6 कर्मचारियों के विरूद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. मामला तुलसीपुर थाना क्षेत्र के सिरिया नाले के पास देवीपाटन का है. देवी पाटन शक्तिपीठ मंदिर के 5 सफाई कर्मचारी हरैया-तुलसीपुर मार्ग के किनारे मकान बनाकर रह रहे थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मंदिर के संरक्षक हैं. 

बीते 27 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवी पाटन मंदिर पहुंचने वाले थे. सफाई कर्मियों की ड्यूटी मंदिर में लगी थी. घर में सिर्फ महिलाएं थीं. आरोप है कि बिना किसी सूचना के लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता बेचन राम और जेई डीएन श्रीवास्तव के आदेश पर सफाई कर्मचारियों का घर ढहा दिया गया. इस दौरान घर की महिलाओं ने पीडब्ल्यूडी कर्मियों से बहुत गुहार लगाई, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी.

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एसएम अख्तर डिजाइन करेंगे अयोध्या की मस्ज‍िद

सफाई कर्मियों के घर की महिलाओं ने लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों पर उनके साथ अभद्रता करने और जाति सूचक गालियां देने का आरोप लगाया है. किसी का मकान गिराने से पहले पीडब्ल्यूडी को नोटिस देना होता है. इसके अलावा स्थानीय थाने और तहसील प्रशासन को भी सूचना दी जाती है. लेकिन इस मामले में पीडब्ल्यूडी ने किसी को कोई सूचना नहीं दी और जबरन मकान सफाई कर्मियों की मकानें ढहा दीं. 

पीड़ित सफाई कर्मियों की तहरीर पर तुलसीपुर थाने में लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता बेचन राम, जेई डीएन श्रीवास्तव, कर्मचारियों अनुपम कुमार, मेघ प्रकाश, अनुचर प्रमोद और राजेश तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया मामले की जांच की जा रही है, दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news