मुस्लिम से हिन्दू बनना युवक को पड़ा भारी! परिवार समेत जिंदा जलाने की कोशिश

जिले में धर्म परिवर्तन कर हिन्दू बने युवक को बच्चो समेत जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. अराजक तत्वों ने घटना को अंजाम देने से पूर्व बाहर से दरवाजे में ताला लगा दिया. इसके बाद घर के छप्पर में आग लगा दी. युवक ने किसी तरह पीछे का दरवाजा तोड़कर अपनी और बच्चों की जान बचाई.

मुस्लिम से हिन्दू बनना युवक को पड़ा भारी! परिवार समेत जिंदा जलाने की कोशिश

रायबरेली: जिले में धर्म परिवर्तन कर हिन्दू बने युवक को बच्चो समेत जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. अराजक तत्वों ने घटना को अंजाम देने से पूर्व बाहर से दरवाजे में ताला लगा दिया. इसके बाद घर के छप्पर में आग लगा दी. युवक ने किसी तरह पीछे का दरवाजा तोड़कर अपनी और बच्चों की जान बचाई. जिसके बाद पीड़ित युवक ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने गांव के प्रधान समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

मुरादनगर: श्मशान घाट में गिरी 'करप्शन' की छत, 18 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन?

मुस्लिम से हिन्दू बना था युवक
मामला रायबरेली के सलोन थाना क्षेत्र के अतागंज गांव का है, जहां पर देव प्रकाश पटेल अपने दो बेटों देवनाथ,  दीनदयाल  और एक बेटी दुर्गा देवी  के साथ रहता था. चार माह पूर्व 02 सितम्बर 2020 को युवक ने अपने बच्चों के साथ मुस्लिम धर्म त्यागकर वैदिक विधि विधान से हिन्दू धर्म अपनाया था.

बिजनौर में लव जिहाद के पहले केस में चार्जशीट दायर, अफजाल से सोनू बनके रचा था प्रेमजाल

बच्चों के साथ घर में सो रहा था पीड़ित
युवक शनिवार को खाना खाकर बच्चों समेत घर के अंदर सो गया. रात के लगभग ढाई बजे अराजक तत्वों ने बाहर के दरवाजे में ताला लगा दिया. इसके बाद छप्पर और घर के चारों ओर आग लगाकर उसके पूरे परिवार को जिंदा जलाने का प्रयास किया. पीड़ित के मुताबिक उसकी आंख खुली तो चारों ओर आग का जलजला दिखाई दे रहा था.

जिसके बाद बच्चों को जगाकर घर से बाहर निकलने का प्रयास करने लगा. किसी ने बाहर का दरवाजा बंद कर दिया था. इसके बाद पीड़ित ने पीछे के दरवाजे से निकलकर जान बचायी. घटना की सूचना पर भारी संख्यां में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई. वही हिन्दू संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए.

बांके बिहारी मंदिर में सुरक्षा गार्ड और श्रद्धालुओं के बीच बवाल, मारो-मारो की आवाज के साथ चले लात-घूंसे

क्या बोली पुलिस
पीड़ित युवक देव प्रकाश पटेल ने गांव के ही प्रधान ताहिर, द्वारिका सिंह, रेहान उर्फ सोनू, अली अहमद, इम्तियाज व मदरसे के लोगों पर घर मे आग लगाकर जिंदा जलाने का आरोप लगाया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि रात्रि गस्त के दौरान घटना की जानकारी हुई थी. मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड के द्वारा आग पर काबू पाया गया. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. नामजद आरोपियों की तलाश जारी है.

ये भी देखें: 

पैसे के लेन-देन को लेकर सड़क पर ही भिड़े ट्रैक्टर मालिक और मजूदर, देखिए वीडियो

Video: बांके बिहारी मंदिर में जमकर चले लात-घूंसे

WATCH LIVE TV