close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बरेली में मतदाता सूची में धांधली, राहुल गांधी-मायावती समेत बड़े नेताओं को बना दिया वोटर

मतदाता सूची में अखिलेश यादव, मायावती, वरुण गांधी, राहुल गांधी के नाम की खबर जैसे ही अफसरों को लगी, तो हड़कंप मच गया है. इस मामले में डीएम ने जांच के आदेश कर दिए हैं. 

बरेली में मतदाता सूची में धांधली, राहुल गांधी-मायावती समेत बड़े नेताओं को बना दिया वोटर
फाइल फोटो

बरेली: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मतदाता पुनरीक्षण अभियान चल रहा है. बरेली में मतदाता पुनरीक्षण अभियान कि किस तरह धज्जियां उड़ाई जा रही है इसका जीता जागता उदाहरण कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह के क्षेत्र आंवला में देखने को मिला जहां बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी सांसद वरुण गांधी को वोटर बना दिया गया है.

मतदाता सूची में अखिलेश यादव, मायावती, वरुण गांधी, राहुल गांधी के नाम की खबर जैसे ही अफसरों को लगी, तो बरेली से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया है. इस मामले में डीएम ने जांच के आदेश कर दिए हैं. दरअसल, 2019 में होने वाले चुनाव के लिए इन दिनों मतदाता पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है. इसमें एक जनवरी 2019 तक जितने भी लोग 18 साल के हो जाएंगे वे सभी अपना मत डालने के लिए पात्र होंगे,  जिसको लेकर जगह-जगह बीएलओ और बीआरसी मतदाता सूचियों को अपडेट करने में लगे हुए हैं. साथ ही नए वोटर बनाने का सिलसिला भी जारी है. 

बरेली में किस तरह से घर बैठकर मतदाता सूचियों को अपडेट किया जा रहा है और मतदाता बनाए जा रहे हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बसपा सुप्रीमो मायावती समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी के सांसद वरुण गांधी को आंवला में वोटर बना दिया गया है. इतना ही नहीं उनके नाम पते तक दर्ज कर दिए गए हैं. 

खबर अधिकारियों पहुंची, तो हंडकंप नच गया. इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी अभिजीत मुखर्जी का कहना है की यह काफी गंभीर मामला है और ईआरसी को मामले की जांच दी गई है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद ही इस बात का पता चल सकेगा कि आखिर इतनी बड़ी गड़बड़ी मतदाता सूची में कैसे हो गई. मायावती, राहुल गांधी, वरुण गांधी, अखिलेश यादव ये वो नाम है जिन्हें शायद ही कोई न जानता हो, इसके बावजूद इस तरीके से इनको आंवला में वोटर बना देना वाकई एक बड़ी लापरवाही माना जा रहा है.