close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी बोले, 'रायबरेली, अमेठी में जो करना चाहा, BJP ने उसे रोक दिया'

नोटबंदी और जीएसटी पर मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए राहुल ने कहा कि पिछले 70 साल में नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) जैसी मूर्खता किसी ने नहीं की.

राहुल गांधी बोले, 'रायबरेली, अमेठी में जो करना चाहा, BJP ने उसे रोक दिया'
रायबरेली संसदीय सीट पर चुनाव लड़ रही सोनिया गांधी के वह आज चुनाव प्रचार करने गए थे. (फोटो-एएऩआई)

रायबरेली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'चौकीदार' ने अमेठी और रायबरेली के लोगों के रोजगार और कारखानों की 'चोरी' की है. राहुल ने यहां एक जनसभा में कहा, 'नरेन्द्र मोदी रिक्त पड़ी 22 लाख सरकारी नौकरियों को भरना नहीं चाहते थे. नोटबंदी और जीएसटी पर मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए राहुल ने कहा कि पिछले 70 साल में नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) जैसी मूर्खता किसी ने नहीं की.

लोगों से पूछा कहा है कालाधन
नोटबंदी पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर नोटबंदी कालाधन वापस लाने के लिए थी, तो चोर लाइन में क्यों नहीं लगे थे. सारे ईमानदार लाइन में क्यों लगे थे, बेरोजगार और किसान लाइन में क्यों लगे थे? क्योंकि चौकीदार ने आपकी जेब से रुपया निकाल-निकालकर 15 चोरों को बांट दिया. उन्‍होंने कहा कि मोदी जी ने आपसे 15 लाख रुपये का झूठ बोला. उन्होंने लोगों से सवाल किया, 'अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी कहां हैं... जेल में या बाहर.

 

70 साल में किसी ने नहीं की नोटबंदी जैसी बेवकूफी
उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 70 साल में नोटबंदी जैसी बेवकूफी किसी ने नहीं की. गरीबों का पैसा छीनने का काम एक ही प्रधानमंत्री ने किया है वह है नरेंद्र मोदी ने. ऐसा वाजपेयी जी ने भी नहीं किया.

चौकीदार ने आपसे रोजगार चोरी किया
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चौकीदार ने आपसे रोजगार चोरी किया है. रेलवे फैक्ट्री चोरी की. हम वह सब आपको लौटाएंगे. राहुल गांधी ने कहा कि हम यहां मन की बात बताने नहीं आए हैं, हम आपके मन की बात सुनने आए हैं. रायबरेली, अमेठी में हमने जो भी कराना चाहा उसे होने मोदी जी ने रोक दिया.