close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उमसभरी गर्मी से मिलेगी राहत, UP में 17-19 सितंबर तक बारिश के आसार

Meteorological Department: मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिणी उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है और मॉनसून ट्रफ हरियाणा से बंगाल की खाड़ी तक आ गई है. 

 उमसभरी गर्मी से  मिलेगी राहत, UP में 17-19 सितंबर तक बारिश के आसार
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आस-पास इलाकों में सुबह से बादल छाए होने के कारण तापमान (Temperature) कुछ नीचे लुढ़का है. इस कारण उमसभरी गर्मी से कुछ राहत है. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने 17 से लेकर 19 सितंबर तक बारिश के आसार जताए हैं. मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार 17 से 19 सितंबर तक प्रदेश में बदली और बारिश के आसार हैं. आज भी मौसम खुशनुमा रहने और फुहारें पड़ने की संभावना है.

मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिणी उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है और मॉनसून ट्रफ हरियाणा से बंगाल की खाड़ी तक आ गई है. उम्मीद है कि गंगा के मैदानी इलाकों में मानसून रिवाइव होगा जिससे उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश की संभावना बन रही है.

लाइव टीवी देखें

मंगलवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 26 डिग्री, बहराइच 23 डिग्री सेल्सियस, फैजाबाद 24 डिग्री सेल्सियस, झांसी 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.