कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिरने पर राज बब्‍बर बोले, 'राहुल गांधी के हौसले को सलाम'

बीजेपी की सरकार 55 घंटे में गिर जाने के मामले पर यूपी कांग्रेस प्रमुख राजबब्‍बर ने ट्वीट करते हुए कर्नाटक की जनता को भी बधाई दी है.

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिरने पर राज बब्‍बर बोले, 'राहुल गांधी के हौसले को सलाम'
कर्नाटक मामले पर यूपी कांग्रेस प्रमुख राज बब्‍बर ने राहुल गांधी की तारीफ की. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सर्वाधिक सीटें लाकर सरकार बनाने वाली बीजेपी की सरकार शनिवार को विश्‍वास मत पेश करने के पहले ही गिर गई. गुरुवार (17 मई) को कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने वाले बीएस येदियुरप्‍पा ने इस्‍तीफा दे दिया है. बीजेपी की सरकार 55 घंटे में गिर जाने के मामले पर यूपी कांग्रेस प्रमुख राज बब्‍बर ने ट्वीट करते हुए कर्नाटक की जनता को बधाई दी है. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा 'कर्नाटक की जनता को बधाई. राहुल गांधी जी के हौसले और हिम्‍मत को सलाम'. उन्‍होंने आगे लिखा 'यहां से जो बात निकली है तो दूर तक जाएगी. जय कांग्रेस, जय कांग्रेस'.

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले भावुक भाषण दिया. येदियुरप्पा ने कहा 'मेरे पास संख्या नहीं है. यदि 113 सीट होती तो राज्य की तस्वीर कुछ अलग होती'. उन्होंने कहा  'मैं राज्य के हर इलाके में जाउंगा और किसानों और दलितों के लिए जो मेरा संघर्ष है वो जारी रहेगा'. उन्होंने कहा कि विपक्ष में बैठे मेरे दोस्तों में से कुछ लोगों को विश्वास था कि केंद्र में मोदी जी की सरकार है और यहां हमारी सरकार के साथ मिलकर कर्नाटक का भला होगा. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

बता दें कि बीएस येदियुरप्‍पा को शनिवार को विधानसभा में चार बजे बहुमत पेश करना था. लेकिन उन्‍होंने विश्‍वास मत के पहले ही अपने इस्‍तीफे की घोषणा कर दी. इसके बाद वह राज्‍यपाल को इस्‍तीफा सौंपने भी गए. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 222 सीटों में से बीजेपी ने 104 सीटें जीती थीं. कांग्रेस ने 78 और जेडीएस ने 37 सीटें जीती थी. एक सीट बसपा ने जीती थी. कांग्रेस से कर्नाटक में सरकार बनाने की संभावनाओं को देखते हुए नतीजों के बाद जेडीएस को समर्थन का एलान किया था. लेकिन राज्‍यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्‍यौता दे दिया था. इस पर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट चली गई थी.