उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव बने राजेंद्र कुमार तिवारी, अनूप चंद्र पांडेय की जगह संभालेंगे कमान

योगी सरकार ने मुख्य सचिव के तौर पर राजेंद्र कुमार तिवारी की नियुक्ति की है. अनूप चंद्र पांडेय के अवकाश ग्रहण करने के बाद से ही राजेंद्र कुमार सूबे के मुख्य सचिव होंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव बने राजेंद्र कुमार तिवारी, अनूप चंद्र पांडेय की जगह संभालेंगे कमान
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव बने आरके

लखनऊ: लंबे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मुख्य सचिव के तौर पर राजेंद्र कुमार तिवारी की नियुक्ति की है. अनूप चंद्र पांडेय के अवकाश ग्रहण करने के बाद से ही राजेंद्र कुमार सूबे के मुख्य सचिव होंगे. अब तक वे कार्यवाहक मुख्य सचिव के रूप में काम कर रहे थे.

योगी सरकार ने पिछले साल अगस्त महीने में अनूप चंद्र पांडेय के रिटायर होने के बाद मुख्य सचिव पद पर कार्यवाहक के तौर पर राजेंद्र कुमार तिवारी को नियुक्त किया था. कई महीनों के इंतजार के बाद आखिरकार शुक्रवार को यूपी सरकार ने राजेंद्र कुमार को पूर्णकालिक मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया.

आपको बता दें कि राजेंद्र कुमार तिवारी 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वे सरकार के महत्वपूर्ण पदों उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, श्रम, वाणिज्य कर, श्रम एवं सेवायोजन, आईटी एवं इलेक्ट्रानिक, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव एवं सचिव तथा आयुक्त पद सुशोभित करने के पूर्व गोरखपुर के मण्डलायुक्त तथा सुल्तानपुर, मिर्जापुर, आगरा के जिलाधिकारी के पद पर तैनात रहे हैं.

राजेंद्र कुमार तिवारी अब तक मुख्य सचिव पद की कार्यवाहक जिम्मेदारी के साथ ही कृषि उत्पादन आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा का पद भी संभाल रहे थे.