राजनाथ सिंह बोले, 'पैसा लेकर भागने वालों को वापस भारत लाएंगे'
Advertisement

राजनाथ सिंह बोले, 'पैसा लेकर भागने वालों को वापस भारत लाएंगे'

उन्होंने इस दौरान कहा कि कांग्रेस सीबीआई के जिस मामले को लेकर हल्ला कर रही है, उसकी जांच हो रही है. कम से कम जांच रिपोर्ट आने तक इंतजार करना चाहिए.

फाइल फोटो

लखनऊ: केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार (26 अक्टूबर) को कहा कि भारत से पैसा लेकर भागने वाले लोगों को वापस भारत लाया जाएगा. राजनाथ सिंह ने यहां रेलवे प्रादेशिक प्राइमरी सहकारी बैंक के सौ वर्ष पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पैसा लेकर विदेश भागने वालों को वापस भारत आना होगा. उनकी सारी संपत्ति जब्त की जाएगी. इसके लिए एक अध्यादेश बना दिया गया है.

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था. हम समझते हैं कि बैंकों का राष्ट्रीयकरण नहीं बल्कि सरलीकरण करना चाहिए. बैंकों के लेनदेन को राजनाथ ने भारतीय अर्थव्यवस्था का 'लुब्रीकेंट' बताया जो अर्थव्यवस्था को चलाता है.

उन्होंने कहा कि भारतीय रेल देश की लाइफ लाइन है. जिस दिन रेल ठप होगी, उस दिन देश के कई काम रुक जाएंगे. राजनाथ सिंह ने यहां कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के पास जनहित के कोई मुद्दे नहीं हैं इसलिए वह इस तरह के गैर मुद्दे उठा रही है. कांग्रेस सीबीआई के जिस मामले को लेकर हल्ला कर रही है, उसकी जांच हो रही है. कम से कम जांच रिपोर्ट आने तक इंतजार करना चाहिए. यह मामला उच्चतम न्यायालय में भी है. उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े किसी मसले को लेकर कांग्रेस के नेता कभी सड़क पर नहीं उतरते.

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे हैं. गृह मंत्री गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थी कार्ड का वितरण करेंगे. साढ़े छह बजे ए-4 दिलकुशा कालोनी में वो संसदीय क्षेत्र के लोगों से मिलेंगे. रात नौ बजे ‘यहियागंज गुरूद्वारा प्रकाश पर्व में शामिल होंगे. 27 अक्टूबर को सुबह 9:20 बजे एयरपोर्ट से हैदराबाद जाएंगे. 

Trending news