यूपी राज्‍यसभा चुनाव : BSP विधायक अनिल सिंह ने डाला बीजेपी को वोट, बोले- अंतरात्‍मा की आवाज सुनी

अनिल सिंह ने कहा, 'मैंने बीजेपी को वोट दे दिया है.' उन्‍होंने यह भी कहा है कि उन्‍होंने अंतरात्‍मा की आवाज सुनते हुए बीजेपी को वोट डाला है.

यूपी राज्‍यसभा चुनाव : BSP विधायक अनिल सिंह ने डाला बीजेपी को वोट, बोले- अंतरात्‍मा की आवाज सुनी
बसपा विधायक अनिल सिंह ने डाला बीजेपी को वोट. (फोटो-ANI)

लखनऊ : यूपी की 10 राज्‍यसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. इसमें क्रॉस वोटिंग करते हुए बसपा विधायक अनिल सिंह ने अपना वोट बीजेपी को डाल दिया. उन्‍होंने वोट डालने के बाद कहा, 'मैंने बीजेपी को वोट दे दिया है.' उनके अनुसार उन्होंने ऐसा अंतरात्‍मा की आवाज सुनते हुए किया है. अनिल ने यह भी कहा कि उन्‍हें अन्‍य पार्टियों के बारे में नहीं पता. यूपी की 10 राज्‍यसभा की सीटों के लिए वोटिंग शाम चार बजे तक चलेगी. बता दें गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा और बसपा के गठबंधन को मिली बड़ी जीत के बाद दोनों पार्टियों ने साथ मिलकर राज्‍यसभा चुनाव में भी मैदान में उतरने की रणनीति बनाई है. ऐसे में क्रॉस वोटिंग को देखते हुए चुनावी समीकरण बदल सकते हैं.

सपा ने जया और बसपा ने भीमराव को बनाया प्रत्‍याशी
सपा ने अपनी मौजूदा राज्यसभा सदस्य जया बच्चन को और बसपा ने भीमराव अंबेडकर को उम्मीदवार बनाया है. बसपा उम्मीदवार को 47 विधायकों वाली सपा के शेष 10 विधायकों का समर्थन देने की पार्टी नेतृत्व ने पहले ही घोषणा कर दी है, लेकिन क्रॉस वोटिंग की आशंका के कारण बसपा प्रमुख मायावाती ने सपा नेतृत्व से बसपा उम्मीदवार को वोट देने वाले दस विधायकों की सूची मांगी है.

य‍ह भी पढ़ें : राज्‍यसभा चुनाव LIVE: यूपी में BSP विधायक ने दिया BJP को वोट, सपा MLA ने कहा- बीजेपी कैंडिडेट जीतेंगे

सपा-बसपा उम्मीदवार को कांग्रेस-रालोद का समर्थन
सपा के अलावा बसपा उम्मीदवार को कांग्रेस और रालोद के विधायकों का भी समर्थन देने की घोषणा संबद्ध दलों द्वारा पहले ही की जा चुकी है. चुनावी दौड़ में भाजपा के उम्मीदवारों में अरुण जेटली, अशोक बाजपेई, विजय पाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, अनिल जैन, हरनाथ सिंह यादव, जीवीएल नरसिंहाराव और अनिल कुमार अग्रवाल शामिल हैं. निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए उम्मीदवारों में केन्द्रीय मंत्रियों में रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर सहित सात मंत्री शामिल हैं.