नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह, 6 महीने से सिंगापुर में चल रहा था इलाज

उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में से एक रहे अमर सिंह कभी समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह के बेहद करीबी हुआ करते थे.

नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह, 6 महीने से सिंगापुर में चल रहा था इलाज
फाइल फोटो

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 साल की उम्र में शनिवार को सिंगापुर में निधन हो गया. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह पिछले 6 महीने से सिंगापुर में अपना इलाज करवा रहे थे. उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में से एक रहे अमर सिंह कभी समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह के बेहद करीबी हुआ करते थे.

अमर सिंह मौजूदा वक्त में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे. उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा सदस्य के तौर पर ही की थी. जिसके बाद 2002 और 2008 में भी वो राज्यसभा के लिए चुने गए. हालांकि समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद उनकी राजनीति से सक्रियता भी कम हो गई थी.

अमर सिंह के समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के अलावा अमिताभ बच्चन के परिवार से भी बेहद करीबी रिश्ते थे. हालांकि पिछले कुछ सालों में इन रिश्तों में खटास जरूर आई थी, लेकिन फरवरी माह में ही अमर सिंह ने एक वीडियो जारी कर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से माफी मांगी थी.

आज सुबह ही किए थे दो ट्वीट
लंबे समय से बीमार रहने के बावजूद अमर सिंह के ट्विटर प्रोफाइल को देखकर लगता है कि वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थे. अपने अंतिम ट्वीट में आज दिवंगत अमर सिंह ने स्वतंत्रता सैनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक को श्रद्धांजलि दी थी और देश के लिए उनके योगदान को याद किया था, साथ ही उन्होंने ईद-अल-अदहा की भी बधाई दी थी.

दिवंगत सपा के पूर्व नेता अमर सिंह ने हाल के दिनों में वीडियो जारी करके ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर भी बयान दिया था. अमर सिंह ने कहा था कि सिंधिया ने अपने आत्मसम्मान के लिए कांग्रेस छोड़कर अपनी दादी विजयाराजे और पिता माधवराव के मार्ग का अनुसरण किया है.

WATCH LIVE TV: