राम जन्मभूमि जमीन विवाद पर बैठक, आरोप लगाने वाले राजनीतिक दलों के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा

यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है, क्योंकि हाल ही में समाजवादी पार्टी, आप और कांग्रेस जैसे राजनीतिक दलों ने ट्रस्ट के ऊपर जमीन खरीद घोटाले का गंभीर आरोप लगाया है. 

राम जन्मभूमि जमीन विवाद पर बैठक, आरोप लगाने वाले राजनीतिक दलों के खिलाफ कार्रवाई पर चर्चा

मनमीत गुप्ता/अयोध्या: जमीन खरीद विवाद के बाद अयोध्या राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट आज मुंबई में इमरजेंसी बैठक कर रहा है. ट्रस्ट की बैठक में इस विवाद के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण मसलों पर भी चर्चा हुई है. इस बैठक में शामिल होने के लिए अयोध्या से ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय और ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्रा कल शाम मुंबई पहुंच चुके हैं. आज दोपहर 1:00 बजे से बैठक शुरू हुई. इस बैठक में कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरी जी महाराज वह भी शामिल होने के लिए पुणे से मुंबई पहुंचे. इसके अलावा अन्य ट्रस्टी इस बैठक में शामिल हो रहे हैं.

UP के इन 31 शहरों में इस नए और आधुनिक तरीके से रोका जाएगा Water Pollution

बैठक में वास्तविकता रखेंगे
बता दें, यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है, क्योंकि हाल ही में समाजवादी पार्टी, आप और कांग्रेस जैसे राजनीतिक दलों ने ट्रस्ट के ऊपर जमीन खरीद घोटाले का गंभीर आरोप लगाया है. हालांकि, ट्रस्ट ने इस पर अपनी सफाई पहले ही दे दी है. लेकिन अब ट्रस्टियों के बीच जमीन खरीद मामले में चंपत राय और डॉ. अनिल अपना पक्ष और वास्तविकता रखेंगे. 

बुजुर्ग मारपीट मामला: Twitter India के MD अब तक नहीं हुए थाने में पेश, हो सकती है कार्रवाई

मंदिर निर्माण की प्रगति पर भी बात
इसके अलावा अब तक राम मंदिर निर्माण में क्या प्रगति हुई है, इसका ब्यौरा भी ट्रस्ट की बैठक में रखा जाएगा. साथ ही, राम मंदिर निर्माण के साथ-साथ अयोध्या के डेवलपमेंट को लेकर जो विजन डॉक्यूमेंट ली एसोसिएट कंपनी ने बनाया है, उसको लेकर भी चर्चा हो सकती है. माना जा रहा है कि 25 या 26 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विजन डॉक्यूमेंट को लेकर एक वर्चुअल बैठक की जा सकती है. इसमें सारे अधिकारी शामिल होंगे, विजन डॉक्यूमेंट बनाने वाली ली एसोसिएट इस बैठक में शामिल होंगी और साथ ही साथ राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं. 

गाड़ी की टक्कर से एक युवक की मौत, नाराज ग्रामीणों ने आरोपी को बनाया बंदी, पुलिस पर किया पथराव

झूठे आरोप लगाने वाले राजनीतिक दलों पर कार्रवाई की बात
इसके अलावा इस बैठक में अब तक ट्रस्ट के ऊपर जो जमीन खरीद घोटाले का आरोप लगाया गया है और राजनीतिक दलों के खिलाफ जनता को भ्रमित करने का मामला किस रूप से कानूनी रूप में हो सकता है और ट्रस्ट उन लोगों खिलाफ मानहानि से लेकर क्रिमिनल केस कैसे कर सकता है, इसपर पर भी चर्चा होगी. हालांकि, ट्रस्ट प्रकरण के शुरुआती दिनों से ही जब से अपने वकीलों के माध्यम से सारी गतिविधियों पर निगाह रखे हुए था और किस तरीके की कानूनी कार्रवाई की जा सकती है उसपर भी राय मश्वरा करता रहा है.

WATCH LIVE TV