राम मंदिर भूमिपूजन का निमंत्रण-पत्र आया सामने, पीले रंग के कार्ड पर शुभ घड़ी का आमंत्रण
Advertisement

राम मंदिर भूमिपूजन का निमंत्रण-पत्र आया सामने, पीले रंग के कार्ड पर शुभ घड़ी का आमंत्रण

भूमिपूजन कार्यक्रम के मेहमानों की सूची में सारे नाम तय हो चुके हैं. कुछ अहम नामों में अवधेशानंद सरस्वती, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, इकबाल अंसारी, मोहन भागवत, कल्याण सिंह और विनय कटियार के नाम शामिल हैं. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी न्यौता भेज दिया गया है.

राम मंदिर भूमिपूजन का निमंत्रण पत्र

अयोध्या: 5 अगस्त को रामनगरी में ऐतिहासिक क्षण आने वाला है. दशकों से जिस राम मंदिर की प्रतीक्षा की जा रही थी, उसके भूमिपूजन का समय बेहद करीब है. इस भव्य कार्यक्रम से जुड़ी हुई डीटेल्स धीरे-धीरे सामने आ रही हैं. इसी सिलसिले में हम आपको उस निमंत्रण पत्र से भी रूबरू करा रहे हैं, जो मेहमानों के लिए छपवाया गया है. 

fallback

पीला रंग हिंदू परंपरा में किसी भी शुभ संयोग के लिए उचित माना जाता है. ऐसे में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मेहमानों को भेजे जा रहे इस निमंत्रण पत्र का भी रंग पीला है. निमंत्रण पत्र में लिखा है कि अयोध्या में पीएम मोदी द्वारा 5 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किए जाने वाले ऐतिहासिक क्षण का आमंत्रण देते हुए हर्ष और उल्लास का अनुभव हो रहा है.

करीब 200 मेहमान होंगे कार्यक्रम में शामिल 
भूमिपूजन कार्यक्रम के मेहमानों की सूची में सारे नाम तय हो चुके हैं. कुछ अहम नामों में अवधेशानंद सरस्वती, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, इकबाल अंसारी, मोहन भागवत, कल्याण सिंह और विनय कटियार के नाम शामिल हैं. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी न्यौता भेज दिया गया है. अयोध्या में इस भव्य कार्यक्रम के मंच पर 5 लोग ही रहेंगे. पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मंच पर विराजमान होंगे. 

इसे भी पढ़ें: आज श्रावण पूर्णिमा के साथ सोमवार, शिव की पूजा से होगी सभी मनोकामनाओं की पूर्ति 

ढाई घंटे तक अयोध्या में रहेंगे पीएम मोदी 
कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी 5 अगस्त को 11 बजकर 15 मिनट से साढ़े ग्यारह के बीच अयोध्या पहुंचेंगे. वे दो से ढाई घंटे तक का समय यहां बिताएंगे. अयोध्या पहुंचने पर पीएम सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी रामलला का दर्शन करेंगे, जिसके बाद भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news