20 जनवरी तक हो जाएगा राम मंदिर ट्रस्ट का गठन, विहिप उपाध्यक्ष ने दी अहम जानकारी

विहिप उपाध्यक्ष ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए हर दिन शुभ है. राम जन्मोत्सव की तिथि भी शुभ है. लेकिन, मंदिर निर्माण के लिए अभी भी बहुत बाधाएं हैं.  

20 जनवरी तक हो जाएगा राम मंदिर ट्रस्ट का गठन, विहिप उपाध्यक्ष ने दी अहम जानकारी
राम मंदिर निर्माण के लिए हर दिन शुभ है: चंपत राय (फाइल फोटो)

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) को लेकर जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पास एक्सलूसिव जानकारी है. 20 जनवरी तक राम मंदिर ट्रस्ट का गठन हो जाएगा. ट्रस्ट में महंत नृत्य गोपालदास, चंपत राय, योगी आदित्यनाथ का नाम प्रमुख है.

अयोध्या पहुंचे विश्व हिंदू परिषद (VHP) के उपाध्यक्ष चंपत राय ने राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने आज संघ सहकार्यवाह कृष्णगोपाल ने भी भेंट की है.

विहिप उपाध्यक्ष चंपत राय ने जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड से खास बातचीत में कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर ट्रस्ट के लिए 9 फरवरी तक का दिया गया समय पूरा हो रहा है. ऐसे में 20 जनवरी तक राम मंदिर ट्रस्ट का गठन हो जाएगा.

विहिप उपाध्यक्ष ने बताया कि विहिप व न्यास का कोई भी सदस्य ट्रस्ट में पदेन शामिल नहीं होगा. व्यक्ति के रूप में ही शामिल होगा. उन्होंने बताया कि ट्रस्ट में वो, महंत नृत्य गोपाल दास, योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे. उन्होंने साफ किया कि राम मंदिर ट्रस्ट में सदस्यों की संख्या कम होगी.

मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए हर दिन शुभ है. राम जन्मोत्सव की तिथि भी शुभ है. लेकिन, मंदिर निर्माण के लिए अभी भी बहुत बाधाएं हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुस्लिम समाज को 5 एकड़ जमीन देनी है, वो सरकार का कार्य है. सरकार के कार्य में कोई हस्तक्षेप नहीं है और ना ही कोई सलाह भी दी जा रही है.

विहिप उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा कि सरकार भावी पीढ़ी के लिए सोच कर कार्य करेगी. राम मंदिर के लिए और जमीन की जरूरत पड़ी तो खरीद लेंगे. राम मंदिर मॉडल में बदलाव का कोई विचार नहीं है. देवरहा बाबा से आशीर्वाद प्राप्त 1987 का बना सिद्ध मॉडल है.