राम जन्‍मभूमि न्‍यास के अध्‍यक्ष वेदांती का दावा, 'दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर निर्माण'

राम विलास वेदांती ने कहा कि आपसी सहमति से राम मंदिर अयोध्या में और मस्जिद का निर्माण लखनऊ में कराया जाएगा. 

राम जन्‍मभूमि न्‍यास के अध्‍यक्ष वेदांती का दावा, 'दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर निर्माण'
रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती पहले भी राम मंदिर निर्माण को लेकर बयान दे चुके हैं. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर बीजेपी के पूर्व सांसद और रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर से शुरू हो होगा. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिना किसी अध्यादेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा. वेदांती ने कहा कि आपसी सहमति से राम मंदिर अयोध्या में और मस्जिद का निर्माण लखनऊ में कराया जाएगा. 

Ram Vilas Vedanti says Construction of Ram Temple will begin in December

पहले भी दिया था संकेत
आपको बता दें कि रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने पहले भी ये बयान दे चुके हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने का वक्त तय हो चुका है. राम विलास वेदांती ने कहा था कि बीजेपी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता निकाल लिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: '2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में बनेगा राम मंदिर'

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद का बड़ा बयान
वहीं, अयोध्या की विवादित राम जन्मभूमि मामले पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा दिया है. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर मामले में कुछ नहीं कर सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोर्ट में मामला लंबित होने के कारण यूपी की सत्तासीन योगी सरकार और केंद्र सरकार कुछ नहीं कर सकती है.

दिल्ली में हो रही संतों की बैठक
दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में शनिवार (03 नवंबर) से दो दिनों तक धर्मादेश का आयोजन किया जा रहा है. अखिल भारतीय संत समिति राम मंदिर के मुद्दे पर 3 और 4 नवंबर को चर्चा करेगी. धर्मादेश में देश भर के साधु संत पहुंचे हैं, जो कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर विचार-विमर्श करेंगे. ये आशंका जताई जा रही है, इस महासम्मेलन के दौरान राम मंदिर के मुद्दे पर किसी बड़े आंदोलन का ऐलान किया जा सकता है. इस महासम्मेलन में देश भर से 500 से ज्यादा साधु संत सम्मेलन में शामिल होने जा रहे हैं. धर्मादेश के माध्यम से साधु संत सरकार पर राम मंदिर निर्माण के लिए दबाव बनाएंगे. 

अयोध्या में राम की प्रतिमा बनाएगी सरकार
योगी सरकार की ओर से अयोध्या में भव्य राम की प्रतिमा बनाने का ऐलान किया गया है. शुक्रवार को अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर लंबी प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली के अवसर पर इसकी घोषणा कर सकते हैं. बीजेपी नेता उपाध्याय ने कहा कि जहां प्रतिमा की स्थापना की जाएगी, उस जगह का चुनाव मिट्टी परीक्षण के बाद किया जाएगा.