close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामविलास वेदांती का बड़ा बयान, '2024 में शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण, कश्‍मीर से हटेगी धारा 370'

रामविलास वेदांती ने दावा किया है कि केंद्र सरकार 2020 में राज्यसभा में बहुमत मिलने के बाद पहले चरण में कश्मीर से धारा 370 खत्म करेगी. 

रामविलास वेदांती का बड़ा बयान, '2024 में शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण, कश्‍मीर से हटेगी धारा 370'
रामविलास वेदांती ने दिया बड़ा बयान. फाइल फोटो

अयोध्‍या/नई दिल्‍ली : अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण को लेकर संतों की अहम बैठक होने जा रही है. इस बैठक से पहले राम मंदिर निर्माण को लेकर राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास वेदांती ने बड़ा बयान दिया है. वेदांती ने दावा किया है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण प्रक्रिया पर काम करना केंद्र सरकार चौथे चरण में 2024 में शुरू करेगी. 

रामविलास वेदांती ने दावा किया है कि केंद्र सरकार 2020 में राज्यसभा में बहुमत मिलने के बाद पहले चरण में कश्मीर से धारा 370 खत्म करेगी. दूसरे चरण में धारा 35A समाप्त करेगी और तीसरे चरण में गैर विवादित जमीन राम जन्मभूमि न्यास को वापस करेगी. वेदांती के मुताबिक केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में पहले ही जमीन वापस करने संबंधी याचिका दायर कर रखी है. वेदांती ने दावा किया कि जमीन मिलने के बाद चौथे चरण में 2024 में केंद्र सरकार राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पर काम करना शुरू करेगी.

देखें LIVE TV

अयोध्या के मणिराम दास छावनी में आयोजित राम मंदिर को लेकर श्री राम जन्मभूमि न्यास की बैठक आज होने जा रही है. इस बैठक में विहिप और संघ के पदाधिकारी सामिल होंगे. न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अध्यक्षता में दोपहर 3 बजे बैठक शुरू होगी. इस बैठक में राम मंदिर के साथ साथ धारा 370 व जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर भी चर्चा होगी.