रामदास अठावले बोले, 'बेमेल है एसपी-बीएसपी गठबंधन,नहीं होगा सफल'

आठवले ने यह भी कहा कि बीएसपी मुखिया सुश्री मायावती जी भाजपा को सांप्रदायिक पार्टी बता रही हैं जबकि पूर्व में कई बार वह भाजपा के सहयोग से उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री भी बन चुकी हैं .

रामदास अठावले बोले, 'बेमेल है एसपी-बीएसपी गठबंधन,नहीं होगा सफल'
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन बेमेल है जो 2019 के लोकसभा चुनाव में सफल नहीं होगा.

सपा और बसपा के बीच गठबंधन की घोषणा के बाद आठवले ने एक बयान में कहा, 'यह गठबंधन बेमेल है. यह केवल सत्ता पाने के लिए किया गया है जो 2019 के लोकसभा चुनाव में सफल नहीं हो पाएगा.' उन्होंने दावा किया उत्तर प्रदेश में दलित समाज राजग गठबंधन के साथ रहेगा और 2014 की तरह 2019 में भी राजग को भारी सफलता मिलेगी.

आठवले ने यह भी कहा कि बीएसपी मुखिया सुश्री मायावती जी भाजपा को सांप्रदायिक पार्टी बता रही हैं जबकि पूर्व में कई बार वह भाजपा के सहयोग से उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री भी बन चुकी हैं .

महागठबंधन भ्रष्टाचार और राजनीतिक अस्थिरता लाएगा
वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि भाजपा के खिलाफ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए विपक्षी दलों का कोई भी महागठबंधन अराजकता, भ्रष्टाचार और राजनीतिक अस्थिरता लेकर आएगा. 

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन की घोषणा के बाद योगी ने कहा,'जो लोग एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं, वे महागठबंधन के बारे में बातें कर रहे हैं. यह गठबंधन भ्रष्टाचार, अराजकता और राजनीतिक अस्थिरता के लिए है.' 

बता दें बीएसपी और एसपी आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीटों में से 38-38 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी. इन दोनों पार्टियों ने राज्य की दो सीटें छोटी पार्टियों के लिए छोडी हैं जबकि अमेठी और रायबरेली की दो सीटें कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ने का फैसला किया है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती और एसपी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को एक आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में यह घोषणा की.

(इनपुट - भाषा)