अयोध्‍या केस: सत्‍येंद्र दास बोले, 'मध्‍यस्‍थता हल नहीं, रोज सुनवाई पर विचार करे SC'

अयोध्‍या स्थित रामलला के मुख्‍य पुजारी हैं सत्‍येंद्र दास. सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ आज दोपहर 2 बजे अयोध्‍या मामले की सुनवाई करेगी. 

अयोध्‍या केस: सत्‍येंद्र दास बोले, 'मध्‍यस्‍थता हल नहीं, रोज सुनवाई पर विचार करे SC'
सत्‍येंद्र दास ने की मांग. फाइल फोटो

अयोध्‍या : अयोध्‍या विवाद मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. इस सुनवाई से पहले अयोध्‍या स्थित रामलला के मुख्‍य पुजारी सत्‍येंद्र दास ने बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से अयोध्‍या विवाद हल करने के लिए नियुक्‍त किए गए मध्‍यस्‍थता पैनल के जरिये कोई हल निकलने वाला नहीं है. उन्‍होंने मांग की कि सुप्रीम कोर्ट को मामले में प्रतिदिन सुनवाई के फैसले पर विचार करना चाहिए.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में मध्‍यस्‍थता पैनल ने अपनी रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में गुरुवार को दाखिल की है. सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ आज दोपहर 2 बजे अयोध्‍या मामले की सुनवाई करेगी. पीठ आज मध्‍यस्‍थता पैनल की रिपोर्ट देखने के बाद यह तय करेगी कि मुख्‍य केस की सुनवाई कबसे की जाए.

देखें LIVE TV

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता पैनल से 31 जुलाई तक मध्यस्थता का काम पूरा कर 1 अगस्त को रिपोर्ट सौंपने को कहा था. इस रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. संविधान पीठ ने कहा था कि वो 2 अगस्त को मध्यस्थता पैनल की अंतिम रिपोर्ट देखने के बाद तय करेगा कि इस केस में रोजाना सुनवाई हो या नहीं.