बागी हुआ सपा विधायक, अखिलेश यादव को बताया ‘दुर्योधन’ जैसा
Advertisement

बागी हुआ सपा विधायक, अखिलेश यादव को बताया ‘दुर्योधन’ जैसा

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के निष्कासित विधायक रामपाल यादव ने रविवार को अपनी सुरक्षा छीने जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सरकार के कुछ लोगों से जान का खतरा है।

बागी हुआ सपा विधायक, अखिलेश यादव को बताया ‘दुर्योधन’ जैसा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के निष्कासित विधायक रामपाल यादव ने रविवार को अपनी सुरक्षा छीने जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सरकार के कुछ लोगों से जान का खतरा है।

यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘विधायक के तौर पर मिलने वाली सुरक्षा मुझसे छीन ली गयी है। सरकार में बैठे कुछ लोग मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हैं और मुझे उनसे जान का खतरा है।’ उन्होंने कहा कि हाल में लखनऊ में उनके एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और सीतापुर में होटल को सरकारी कारिंदों से ढहा दिया। यह कार्रवाई उचित नहीं थी। लखनऊ के जियामउ में जितने कॉम्प्लेक्स बने हैं, उनमें से ज्यादातर अवैध हैं। कॉम्प्लेक्स और होटल ध्वंस की वह कार्रवाई उन्हें व्यक्तिगत नुकसान पहुंचाने के लिये की गयी है।

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की तारीफ करते हुए यादव ने कहा कि उनके शासनकाल में गुण-दोष देखकर किसी मुद्दे पर फैसला लिया जाता था। अब पार्टी में परिवारवाद चल रहा है और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ‘दुर्योधन’ जैसा बर्ताव कर रहे हैं।

यादव ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में उन्हें अपने बेटे को सपा का टिकट मिलने का आश्वासन मिला था, इसके मद्देनजर उन्होंने उसे मैदान में उतारा था। वह चुनाव जीत भी गया लेकिन पार्टी में इसे ठीक तरीके से नहीं लिया गया।

सीतापुर की बिसवां सीट से सपा विधायक ने कहा, ‘पार्टी को 25 साल देने के बाद मुझे यह सिला मिला है। अब सपा सरकार के सत्ता से बाहर होने पर मेरा परिवार दीवाली मनाएगा।’ इस बीच, समाजवादी पार्टी ने निष्कासित विधायक रामपाल यादव के आरोपों को गलत बताते मुख्यमंत्री के प्रति की गयी उनकी टिप्पणी को निहायत आपत्तिजनक और निंदनीय करार दिया है।

सपा के प्रान्तीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने यादव की प्रेस कांफ्रेंस के बाद जारी बयान में कहा, ‘विधायक श्री रामपाल सिंह यादव के आचरण की सपा घोर निन्दा करती है। मुख्यमंत्री जी के बारे में उनका बेहूदा बयान घोर निंदनीय है। सपा सरकार में चोरी और सीनाजोरी नहीं चल सकती। जो भी अवैध धंधा या गैर-कानूनी कारोबार करेगा, उसके विरुद्ध कानून अपना काम करेगा।’

Trending news